India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NIA ने झारखंड में 3 जगहों पर मारा छापा, आपत्तिजनक सामग्री जब्त की

01:03 PM Jun 20, 2024 IST
Advertisement

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने तेतरियाखंड कोयला खदान पर जबरन वसूली और हमले से संबंधित एक मामले में झारखंड में तीन जगहों पर छापेमारी के दौरान डिजिटल डिवाइस और कुछ आपत्तिजनक सामग्री जब्त की, एजेंसी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। झारखंड में कुख्यात अमन साहू गिरोह के सहयोगियों से जुड़े हजारीबाग और रांची जिलों में तीन ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की गई।

तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सामग्री जब्त

आतंकवाद विरोधी एजेंसी ने कहा कि मामले (RC-01/2021/NIA/RNC) में विभिन्न संदिग्धों के परिसरों पर की गई तलाशी के दौरान डिजिटल डिवाइस, एक फॉर्च्यूनर वाहन और कुछ आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। NIA ने इससे पहले झारखंड के लातेहार जिले में तेतरियाखंड कोयला खदान पर सुजीत सिन्हा, अमन साहू और अन्य गिरोहों के सदस्यों द्वारा किए गए हमले से जुड़े मामले में 24 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।

2020 का है मामला

यह हमला दिसंबर 2020 में इन गिरोहों द्वारा पैसे ऐंठने और सरकारी काम में बाधा डालने के लिए रची गई आपराधिक साजिश के तहत किया गया था। मार्च 2021 में जांच का जिम्मा संभालने वाली NIA ने इस साल फरवरी में बिहार में पांच स्थानों पर तलाशी के दौरान अमन साहू के एक प्रमुख सहयोगी शंकर यादव को उसके पास से 1.30 करोड़ रुपये जब्त किए जाने के बाद गिरफ्तार किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article