IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

निर्मला सीतारमण ने TMC सांसद सौगत राय पर लगाया महिलाओं के अपमान का आरोप

07:00 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टीएमसी के वरिष्ठ लोकसभा सांसद सौगत राय पर महिलाओं और देश में पढ़ने वालों का अपमान करने का आरोप लगाया है। वहीं, वित्त मंत्री द्वारा लोकसभा में बजट पर हुई चर्चा का जवाब देने के दौरान श्वेत पत्र की मांग करते हुए टीएमसी सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया।
सीतारमण ने टीएमसी सांसद सौगत राय के भाषण की कड़ी निंदा की
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने टीएमसी सांसद सौगत राय के भाषण की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि वह मनमोहन सिंह की तरह नहीं हो सकतींं, क्योंकि वह ऑक्सफोर्ड या हार्वर्ड से नहीं, बल्कि देश के अंदर जेएनयू से पढ़ी हैं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए पूछा कि उनकी नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी कोलकाता विश्वविद्यालय के कॉलेज से ही पढ़ी हैं, वह एक फाइटर हैंं, जो वर्षों से राज्य चला रही हैं। पश्चिम बंगाल की वित्त मंत्री भी भारत में ही पढ़ी हैं, जिन्होंने जीएसटी काउंसिल की बैठक में अच्छा योगदान दिया है। क्या इन दोनों के पास भी नए विचार या आइडिया नहीं हैं।
निर्मला सीतारमण ने टीएमसी सांसद पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि सौगत राय ने उन्हें इसलिए कमतर बताया, क्योंकि उन्होंने विदेश में पढ़ाई नहीं की और ये लोग गरीबों के सम्मान की बात करते हैं। निर्मला सीतारमण ने बजट को पारदर्शी और देश को विकास के रास्ते पर ले जाने वाला बताते हुए सरकार की उपलब्धियां गिनाई। वहीं उनके भाषण के दौरान टीएमसी के सांसद पश्चिम बंगाल को केंद्र सरकार द्वारा फंड नहीं देने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करते रहे। केंद्र सरकार द्वारा पिछले कुछ वर्षों में पश्चिम बंगाल को दिए गए फंड को लेकर श्वेत पत्र जारी करने की मांग को लेकर कुछ देर नारेबाजी करने के बाद टीएमसी सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट कर दिया।

Advertisement
Next Article