IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

स्थानीय स्तर पर चुनाव से कुछ भी निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता: राजीव प्रताप रूडी

09:30 AM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

सात राज्यों में हुए उपचुनाव विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी द्वारा तेरह में से केवल दो सीटें जीतने के बाद, पार्टी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि स्थानीय स्तर पर चुनाव से कुछ भी निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता। पटना में पत्रकारों से बात करते हुए राजीव प्रताप रूडी ने कहा, "विधानसभा चुनाव स्थानीय स्तर पर होते हैं और मुद्दे स्थानीय होते हैं। हाल ही में, NDA को देश में अच्छा बहुमत मिला है, हम स्थानीय स्तर पर चुनाव से कुछ भी निष्कर्ष नहीं निकाल सकते, वह भी एक या दो सीटों पर।"

पवन खेड़ा की टिप्पणी का दिया जवाब



कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को जवाब देते हुए राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि विपक्ष में होने के नाते विपक्षी पार्टी के लिए हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में हार के बाद उपचुनाव के नतीजों का फायदा उठाना स्वाभाविक है। राजीव प्रताप रूडी ने कहा, "यह कोई संदेश नहीं है, अभी-अभी वे चुनाव हारे हैं। इसलिए उनके लिए ऐसे नतीजों का फायदा उठाना स्वाभाविक है। लेकिन लोग उनका समर्थन नहीं करते।" उपचुनाव के नतीजों के बाद बिहार में होने वाली भाजपा की बैठक पर बोलते हुए राजीव प्रताप रूडी ने कहा, "बिहार में चुनाव नतीजों से पहले ही बैठक तय थी। हम इसे रणनीति बैठक नहीं कह सकते। यह भारतीय जनता पार्टी का नियमित कार्यक्रम है। इसमें इतना मतलब निकालना ठीक नहीं है।"

23 तारीख को किया बजट घोषित



रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी रोजगार सृजन के आंकड़ों पर प्रधानमंत्री की हालिया टिप्पणी पर राजीव प्रताप रूडी ने कहा, "प्रधानमंत्री पूरी गति से देश का नेतृत्व कर रहे हैं। 23 तारीख को बजट घोषित किया जाएगा। आप देख सकते हैं कि हम अगले पांच साल में इस देश का नेतृत्व कैसे करेंगे। विपक्ष की भूमिका नकारात्मक है। हमने जो रास्ता अपनाया है, वह देश के लिए उचित है।" बिहार में पुल ढहने की हालिया घटनाओं पर बोलते हुए राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि राज्य में नदियों की सफाई का काम शुरू हो गया है और पुराने पुलों का जल्द ही पुनर्निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा, "जिन पुलों की चर्चा हो रही है, वे मेरे जिले में हैं। इनमें से अधिकांश का निर्माण अंग्रेजों ने किया था। बिहार सरकार ने नदियों की सफाई के लिए एक बड़ी योजना शुरू की है। इस पर काम शुरू हो चुका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article