India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ओडिशा के मुख्यमंत्री माझी ने कटक में पूजा पंडालों का दौरा किया मां दुर्गा की पूजा की

10:07 AM Oct 13, 2024 IST
Advertisement

Odisha : के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने शनिवार को कटक जिले में नवमी के अवसर पर कई दुर्गा पूजा पंडालों का दौरा किया और मां दुर्गा की पूजा की।
पूजा पंडालों का दौरा करने के बाद माझी ने संवाददाताओं से कहा, कटक एक ऐतिहासिक शहर है और अपने भाईचारे के लिए जाना जाता है। मैं दुर्गा पूजा के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए पूजा समितियों और शहर के लोगों का आभारी हूं।

Highlight

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपने दौरे के दौरान कटक में स्मार्ट सिटी परियोजना की समीक्षा करेंगे

कटक को स्मार्ट सिटी बनाने की लंबे समय से मांग की जा रही है। हमारी सरकार इससे अवगत है। मैं कटक की अपनी अगली यात्रा के दौरान इसकी समीक्षा करूंगा। ओडिशा में शनिवार को महा नवमी के दौरान पूरे क्षेत्र में पूजा पंडाल पवित्र मंत्रों से गूंज उठे। फूलों से सजे और जगमगाती रोशनी से जगमगाते पूजा मंडप आध्यात्मिक उत्सव का केंद्र बन गए। कटक और भुवनेश्वर के जुड़वाँ शहर जीवंत उत्सवों से गुलजार हो गए, क्योंकि पूजा मंडपों में पूजा-अर्चना करने और दुर्गा माँ का आशीर्वाद लेने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। महा नवमी के दिन पारंपरिक परिधान पहने लोग विभिन्न पूजा पंडालों में उमड़ पड़े। इससे पहले शुक्रवार को माझी ने अष्टमी के दिन भुवनेश्वर में एक दुर्गा पूजा पंडाल का दौरा किया और पूजा-अर्चना की। अपने दौरे के दौरान माझी ने कहा, सभी को बधाई। आज अष्टमी तिथि है। इस शुभ अवसर पर हमें माँ दुर्गा की पूजा-अर्चना करने का परम सौभाग्य मिला है।

शुभ अवसर पर, मैंने मां से प्रार्थना की कि लोगों को सुख, शांति और समृद्धि मिले

नई सरकार सत्ता में आई है और देवी के आशीर्वाद से मुझे मुख्यमंत्री और ओडिशा के लोगों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा, आज इस शुभ अवसर पर, मैंने मां से प्रार्थना की कि लोगों को सुख, शांति और समृद्धि मिले और अगले 5 वर्षों में ओडिशा एक नया ओडिशा, एक समृद्ध ओडिशा बने। माझी ने सभी को सुख और समृद्धि के लिए प्रार्थना करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा, इस (मां दुर्गा के दर्शन) से मुझे बहुत खुशी हुई और निश्चित रूप से, आज मेरा सभी से अनुरोध है कि वे प्रार्थना करें और खुश रहें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article