For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर पुलिस ने कहा - हर पहलू से होगी मामले की जांच

04:40 AM Oct 14, 2024 IST
बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर पुलिस ने कहा   हर पहलू से होगी मामले की जांच

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल आरोपियों में से एक को पुलिस रिमांड में भेजे जाने के बाद मुंबई पुलिस ने रविवार प्रेसवार्ता की। पुलिस ने बताया कि आरोपी को रिमांड में भेजे जाने के बाद अब उनसे इस मामले के संबंध में विस्तृत और विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ होगी।
आरोपियों के पास से दो पिस्तौल बरामद
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से दो पिस्तौल बरामद हुए हैं। आरोपी अपने साथ वारदात को अंजाम देने के लिए पेपर स्प्रे भी लेकर आए थे। हर एंगल से इस मामले की जांच की जा रही है। निर्मल नगर थाने के पास बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की गई। इस संबंध में पुलिस में केस दर्ज कर लिया गया है। क्राइम ब्रांच को इसकी जांच सौंपी गई है। इस घटना में संलिप्त दो आरोपियों को वारदात के कुछ ही देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।
लॉरेंस बिश्नोई एंगल से भी मामले की जा रही है जांच
पुलिस ने आगे कहा, “आरोपी के पास से दो पिस्तौल और 28 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। लॉरेंस बिश्नोई एंगल से भी मामले की जांच की जा रही है। इस घटना में लॉरेंस बिश्नोई की भूमिका की जांच की जा रही है, ताकि पूरी वस्तुस्थिति स्पष्ट हो सके। बाबा सिद्दीकी जब अपने बेटे के ऑफिस से बाहर निकले, तभी उन पर फायरिंग की गई। इस घटना को तीन लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था, जिसमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाबा सिद्दीकी को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी। सलमान खान से लेकर लॉरेंश बिश्नोई गैंग के पहलू से भी इस मामले की जांच की जाएगी।”
रिमांड ऑपरेशन में चौथे आरोपी का भी नाम आया सामने
बता दें कि रिमांड ऑपरेशन में चौथे आरोपी का भी नाम सामने आया है, लेकिन पुलिस ने इस पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। पुलिस ने कहा कि यह जांच का विषय है। घटना की जांच के लिए 15 टीमों का गठन किया गया है। हर पहलू से इस मामले की जांच की जा रही है।
पुलिस ने बताया कि जांच अभी प्रारंभिक स्तर पर है। जैसे-जैसे पूछताछ का दायरा बढ़ेगा, वैसे-वैसे कई तरह के पहलू सामने आएंगे, जिससे पूरी तस्वीर साफ हो सकेगी।

Advertisement
Author Image

Shera Rajput

View all posts

Advertisement
×