IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Vijay Diwas 2023 के मौके पर शहीद वीर जवानों को MP CM ने दी श्रद्धांजलि, कहा- हमें अपनी सेना पर गर्व

12:59 PM Dec 16, 2023 IST
CM Mohan Yadav
Advertisement

Vijay Diwas 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को राज्य की राजधानी भोपाल में शौर्य स्मारक पर 1971 के युद्ध के शहीद नायकों को श्रद्धांजलि दी। विजय दिवस के मौके पर सीएम यादव ने कहा, आज के दिन भारत ने पाकिस्तान पर विजय प्राप्त की थी, पाकिस्तान को दो हिस्सों में बांटा था और बांग्लादेश बना था। यह हमारी वीरता की पराकाष्ठा थी कि सेना ने युद्ध में सरकार के फैसले का पालन किया और उसे आगे बढ़ाया। इसे अंत तक जारी रखें। हमारी तीनों सेनाओं, जल, थल और वायु सेना ने 93 हजार सैनिकों को आत्मसमर्पण कराया। इस अवसर पर मैं उन सैनिकों को याद करना चाहूंगा जिन्होंने भारत को यह गौरवशाली क्षण दिया है। हमें अपनी सेना पर गर्व है।

PM मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

इससे पहले, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 1971 के युद्ध के बहादुर नायकों को सलाम किया, जिनके बलिदान के कारण भारत को निर्णायक जीत मिली। पीएम मोदी ने कहा, आज विजय दिवस पर, हम उन सभी बहादुर नायकों को हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं जिन्होंने 1971 में निर्णायक जीत सुनिश्चित करते हुए कर्तव्यनिष्ठा से भारत की सेवा की। उनकी वीरता और समर्पण राष्ट्र के लिए अत्यंत गौरव का स्रोत है। उनका बलिदान और अटूट भावना हमेशा रहेगी यह लोगों के दिलों और हमारे देश के इतिहास में अंकित है। भारत उनके साहस को सलाम करता है और उनकी अदम्य भावना को याद करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article