India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सुरक्षा उल्लंघन पर भाजपा के Pratap Simha के खिलाफ जांच की मांग, विपक्ष ने संसद परिसर में किया विरोध प्रदर्शन

01:40 PM Dec 15, 2023 IST
Advertisement

सुरक्षा उल्लंघन की घटना के संबंध में भाजपा सांसद Pratap Simha के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए कई विपक्षी सांसदों ने शुक्रवार को संसद परिसर के अंदर गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

Highlights:

विपक्षी सदस्य हाथों में तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर लिखा था, ''देश जानना चाहता है कि भाजपा सांसद Pratap Simha के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई।'' अन्य तख्तियों पर लिखा था, "प्रधानमंत्री और गृह मंत्री चुप क्यों हैं" और "लोकतंत्र खतरे में है"। विरोध प्रदर्शन के दौरान लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, निलंबित कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर और कई अन्य विपक्षी सांसद मौजूद थे।

सांसद सिम्हा को लोकसभा में धुएं के गुबार से दहशत फैलाने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को संसद पास प्रदान करने के आरोपों पर विपक्ष की जांच का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले गुरुवार को 14 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था. लेकिन बाद में प्रह्लाद जोशी ने स्पष्ट किया कि एक सदस्य को गलती से निलंबित सांसदों की सूची में शामिल कर लिया गया था। उनके स्पष्टीकरण के बाद, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से एक सदस्य को, जो व्यवधान के दौरान निचले सदन के वेल में मौजूद नहीं था, निलंबित सांसदों की सूची से बाहर करने का औपचारिक अनुरोध किया गया था। इस प्रकार, निलंबित सांसदों की संख्या 14 लोकसभा सांसदों से संशोधित करके 13 कर दी गई, जैसा कि पहले गलती से उल्लेख किया गया था।

नौ विपक्षी सांसदों - बेनी बेहानन, वीके श्रीकंदन, मोहम्मद जावेद, पीआर नटराजन, कनिमोझी करुणानिधि, के सुब्रमण्यम, एसआर पार्थिबन, एस वेंकटेशन और मनिकम टैगोर - के निलंबन का प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने पेश किया था। विपक्षी सदस्य संसद की सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और मांग की है कि गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा और राज्यसभा दोनों में बयान दें। इस बीच, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में गिरफ्तार सभी चार आरोपियों को सात दिन की हिरासत में भेज दिया। पांचवें आरोपी ललित झा को भी दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article