India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हमारा लक्ष्य 2036 तक विकसित ओडिशा बनाना: राज्य मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन

09:19 AM Jun 14, 2024 IST
Advertisement

ओडिशा के नवनियुक्त कैबिनेट मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने खोरधा जिले में स्थित बानपुर में प्रसिद्ध शक्तिपीठ माँ भगवती मंदिर का दौरा किया और राज्य के कल्याण के लिए देवी का आशीर्वाद मांगा। गुरुवार को अपने दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान राज्य के विकास पर रहेगा और उन्होंने जोर देकर कहा कि उनका लक्ष्य 2036 तक विकसित ओडिशा बनाना है।

हम विकास के लिए निर्णय लेंगे- हरिचंदन

पत्रकारों से बात करते हुए, पृथ्वीराज हरिचंदन ने जोर देकर कहा कि सरकार आने वाले दिनों में ऐसे फैसले लेगी जो ओडिशा को एक विकसित राज्य बनाएंगे। उन्होंने कहा, "आने वाले दिनों में हमारी सरकार घोषणापत्र के सभी बिंदुओं को पूरा करेगी। हम ओडिशा के विकास के लिए निर्णय लेंगे। हम 2036 तक विकसित ओडिशा का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।" मंत्री ने आगे कहा, "विकसित ओडिशा का सपना बहुत लंबे समय से पूरा हो रहा है। लोग सपने देख रहे हैं लेकिन वह सपना पूरा नहीं हो पा रहा है। उस सपने को साकार करने के लिए सरकार सभी कदम उठा रही है।" मंदिर में दर्शन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए हरिचंदन ने कहा कि सरकार का लक्ष्य बिल्कुल साफ है।

विकास की दिशा में शुरू हुआ काम- हरिचंदन

उन्होंने कहा, "हमारी सरकार के लिए सिर्फ विकास मायने रखता है। दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ सरकार राज्य के विकास के लिए काम करेगी और इस दिशा में काम शुरू भी हो गया है।" हरिचंदन ने कहा, "चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के घोषणापत्र में जिन तीन मुख्य मांगों का उल्लेख किया गया था, उन्हें हमने पहले ही पूरा कर लिया है। हमने पुरी जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वार खोल दिए हैं और शपथ लेते ही हमने यह फैसला लिया।" हरिचंदन ने आगे कहा, "किसानों के धान का एमएसपी भी 2183 रुपये से बढ़ाकर 3100 रुपये कर दिया गया है। सरकार इस नई दर पर धान की खरीद शुरू करेगी। यह लंबे समय से मांग थी और हमने इसे पूरा किया। हमने सुभद्रा योजना को भी मंजूरी दी, जिसमें प्रत्येक लाभार्थी महिला को 50,000 रुपये का नकद वाउचर मिलेगा।"

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article