IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'माओवाद के खात्मे तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी', जवानों की शहादत पर CM विष्णु देव साय ने जताया दुख

12:50 PM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस विस्फोट में दो सुरक्षाकर्मियों की मौत के बाद, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि माओवाद के खात्मे तक लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा, "माओवाद के खात्मे के लिए हमारी सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान से नक्सली परेशान हैं और कायराना हरकतें कर रहे हैं। जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। माओवाद के खात्मे तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी।'' उन्होंने कार्रवाई में शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति और हमले में घायल हुए चार जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की। उन्होंने कहा, "बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में माओवादियों द्वारा किए गए IED विस्फोट में 2 STF जवानों के शहीद होने और 4 जवानों के घायल होने की दुखद खबर मिली है। मैं ईश्वर से शहीद जवानों की आत्मा की शांति और घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

बीजापुर में नक्सली हमले में IED विस्फोट में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए

 



बस्तर पुलिस ने बताया कि गुरुवार को बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और चार अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया, "बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा के बीच सीमा क्षेत्र में दरभा डिवीजन, पश्चिम बस्तर डिवीजन और मिलिट्री कंपनी नंबर 2 के नक्सलियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर उक्त जिलों से एसटीएफ, डीआरजी, कोबरा और CRPF की टीमें 16 जुलाई 2024 को संयुक्त अभियान पर निकली थीं।" शहीद जवानों की पहचान रायपुर निवासी कांस्टेबल भरत साहू और नारायणपुर निवासी कांस्टेबल सत्येर सिंह कांगे के रूप में हुई है। जिले में नक्सल विरोधी अभियान में शामिल सुरक्षाकर्मी तलाशी अभियान से लौट रहे थे, तभी यह घटना हुई।

STF जवानों के उपचार के लिए आवश्यक व्यवस्था की गई



पुलिस ने बताया, "17 जुलाई 2024 को बीजापुर जिले के तर्रेम इलाके में नक्सलियों द्वारा किए गए IED विस्फोट में दो STF जवान शहीद हो गए और चार जवान घायल हो गए।" पुलिस के अनुसार, उक्त क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गए हैं और घायल STF जवानों के समुचित उपचार के लिए आवश्यक व्यवस्था की गई है। बुधवार को एक महत्वपूर्ण नक्सल विरोधी अभियान में सुरक्षा बलों ने महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सीमा पर वंडोली गांव में बड़ा हमला किया, जिसमें 12 नक्सली मारे गए और हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ। सुबह करीब 10 बजे शुरू किए गए इस अभियान में पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में सात सी60 दलों ने हिस्सा लिया। यह हमला क्षेत्र में 12-15 नक्सलियों के डेरा डाले होने की विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर किया गया था। इलाके में तलाशी के दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के 12 शव बरामद किए, जिनमें टिपागड़ दलम के प्रभारी DVCM लक्ष्मण आत्राम उर्फ ​​विशाल आत्राम भी शामिल हैं। इस अभियान में सात स्वचालित आग्नेयास्त्रों सहित हथियारों का एक बड़ा जखीरा भी बरामद हुआ। मुठभेड़ के दौरान सी60 यूनिट के एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर और एक जवान को गोली लगी। दोनों को सुरक्षित निकालकर नागपुर ले जाया गया, जहां बताया जा रहा है कि वे खतरे से बाहर हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article