India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM ममता बनर्जी को Oxford University का निमंत्रण

10:08 PM Nov 22, 2023 IST
Advertisement

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जून 2024 के महीने में संस्थान में भाषण देने के लिए निमंत्रण दिया है। विश्वविद्यालय के प्रो-वाइस-चांसलर, जोनाथन मिक्सी ने कोलकाता में बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में बोलते हुए, सीएम ममता बनर्जी को एक वक्ता के रूप में शामिल होने और अगले साल एक विश्वविद्यालय कार्यक्रम में भाषण देने के लिए आमंत्रित किया।

बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट

इससे पहले आज सीएम ममता ने कोलकाता में ग्लोबल समिट के सातवें संस्करण के दौरान 188 एमओयू पर हस्ताक्षर और बड़ी संख्या में नई औद्योगिक नीतियों की घोषणा की पुष्टि की। बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट, 2023 में अपने 7वें संस्करण में, उद्योग जगत के दिग्गजों के बंगाल में निवेश के शानदार वादों के साथ आज समाप्त हो गया है। कुल मिलाकर, 3,76,288 करोड़ रुपये के निवेश का वादा किया गया है। शिखर सम्मेलन में उपस्थित अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय व्यापारिक व्यक्ति, “मुख्यमंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा।

नई औद्योगिक नीतियों की घोषणा

उन्होंने कहा, "400 अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों, 17 भागीदार देशों के प्रतिनिधियों, लगभग 40 देशों के व्यापार और आधिकारिक प्रतिनिधिमंडलों और विभिन्न देशों के 15 राजदूतों और उच्चायुक्तों ने भाग लिया, यह वास्तव में विश्व स्तर पर भागीदारीपूर्ण कार्यक्रम था। 188 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए हैं और एक बड़ा एक सक्षम वातावरण बनाने के लिए कई नई औद्योगिक नीतियों की घोषणा की गई है। कुल मिलाकर, यह शानदार सफलता है!

आधारशिला कार्यक्रम के रूप में कार्य

बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट का सातवां संस्करण 21 नवंबर, मंगलवार को भव्यता के साथ शुरू हुआ और आज संपन्न हुआ। यह शिखर सम्मेलन पश्चिम बंगाल सरकार के लिए एक आधारशिला कार्यक्रम के रूप में कार्य करता है, जो रणनीतिक गठबंधन का पता लगाने और राज्य के "बढ़ते औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र" में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए वैश्विक कॉर्पोरेट नेताओं, उद्यमियों, व्यापार प्रतिनिधिमंडलों, शिक्षाविदों और थिंक टैंक को एक साथ लाता है।

Advertisement
Next Article