India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लेबनान में सीरियल ब्लास्ट, ईरान के राजदूत समेत 1000 से ज्यादा घायल

09:29 PM Sep 17, 2024 IST
Advertisement

Pagers Explode In Lebanon: लेबनान में सीरियल पेजर ब्लास्ट हुए हैं। इसमें 5 लोगों की मौत हो गई है। लेबनान के तकरीबन 1500 लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है। इनकी संख्या बढ़ सकती है। घायलों में स्वास्थ्यकर्मी, ईरान के राजदूत मोजीतबा अमानी और हिज्बुल्लाह के लड़ाके हैं। हिज्बुल्लाह ने इसमें इजराइल का हाथ होने का शक जताया है। हमले के बादलेबनान सरकार ने सभी लोगों से अपने पास रखे पेजर फेंकने को कहा है। पेजर के अलावा रेडियो और ट्रांसमीटर भी ब्लास्ट होने की सूचना है।

Highlights:

हिज्बुल्लाह पर हुआ ये ताजा हमला दिल दहला देने वाला है। लेबनान में जिस तरह से सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया गया है। अपने आप में इस तरह का पहला हमला है। माना जा जाता है कि हिज्बुल्लाह लड़ाके पेजर का इस्तेमाल करते हैं। इन हमलों को लेकर हिज्बुल्लाह ने बयान जारी किया है।

हम ब्लास्ट के कारणों का पता लगा रहे हैं: हिज्बुल्लाह

इसमें कहा है कि मंगलवार को करीब 3:30 बजे पेजर ब्लास्ट होने शुरू हो गए। इन ब्लास्ट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। इसमें बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। हिज्बुल्लाह की एजेंसियां विस्फोटों के कारणों का पता लगाने में जुटी हैं। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इन हमलों की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वो दिल दहला देने वाली हैं। इनमें देखा जा सकता है कि खून से लथपथ लोग जमीन पर पड़े हुए हैं। भारी संख्या में लोगों के घायल होने की वजह से अस्पतालों में भी अफरा-तफरी देखने को मिल रही है।

हिज्बुल्लाह के टॉप कमांडर के घायल होने का दावा

पेजर अटैक में हिज्बुल्लाह के टॉप कमांडर के घायल होने का दावा किया गया है। सऊदी के अलहदाथ समाचार चैनल के मुताबिक, इन विस्फोटो में शीर्ष कमांडर के साथ उनके सहयोगी नेता और सलाहकार घायल हुए हैं। एक हिज्बुल्लाह सांसद के बेटे की मौत हो गई है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सांसद का नाम अली अम्मार है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article