IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'आतंकवाद को रोकने के लिए कदम उठाए पाकिस्तान', कठुआ आतंकी हमले पर बोले फारूक अब्दुल्ला

12:01 PM Jul 09, 2024 IST
Advertisement

कठुआ आतंकी हमला: जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर कई नेताओं के बयान आ चुके हैं। दरअसल, जम्मू के कठुआ के बिलावर के धड़नोता इलाके में सोमवार को सेना के वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी। जिसमें सेना के 5 जवान शहीद हो गए है। अब हमले पर दुःख जताते हुए जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने पाकिस्तान से आतंकवाद रोकने का आग्रह करते हुए कहा कि इससे जमीनी स्तर पर कोई बदलाव नहीं आएगा।

लड़ाई से दोनों देशों में आएगी तबाही- फारूक



फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "आतंकवाद किसी की मदद नहीं करेगा। अगर पाकिस्तान सोचता है कि वह इन आतंकवादियों को सीमा पार भेजकर बदलाव लाएंगे, तो ऐसा कभी नहीं होगा।" पाकिस्तान पर कड़ा प्रहार करते हुए फारूक ने कहा, "देश पहले से ही मुश्किल में है। लड़ाई से दोनों देशों में तबाही ही आएगी। कृपया इस आतंकवाद को रोकें। दुनिया भर में इसकी निंदा की जाती है।" उन्होंने यह भी कहा कि आज दुनिया का कोई भी देश आतंकवाद का समर्थन नहीं करता। एनसी प्रमुख ने कहा, "आज दुनिया का कोई भी देश आतंकवाद को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। हर कोई आतंकवाद के खिलाफ बोल रहा है। आतंकवाद में लिप्त होकर पाकिस्तान को क्या मिलने वाला है? जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनके परिवार आज शोक मना रहे होंगे।"

बातचीत तभी होगी जब आतंकवाद रुकेगा- फारूक



दोनों देशों के बीच बातचीत फिर से शुरू होने की संभावना पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, "बातचीत तभी होगी जब आतंकवाद रुकेगा। हम भी बातचीत के पक्ष में हैं। दोनों बातचीत और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकतीं, पाकिस्तान को आतंकवाद को रोकने के लिए कदम उठाने चाहिए।" इस बीच, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी कठुआ में हुए आतंकी हमले की निंदा की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article