India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब : राहुल गांधी ने स्वर्ण मंदिर में दूसरे दिन भी की सेवा

03:43 PM Oct 03, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के बाद से कभी भी किसी प्रकार से जनता से जुड़ने का कोई भी अवसर नहीं छोड़ रहे चाहे वो किसी भी प्रकार से हो। विधार्थियो के बीच जाना , मोटरसाइकिल सुधारने वालो से मिलने तक से बाइक पर लद्दाख का सफर करना और बहुत से ऐसे जनसंवाद किए जिसमे आम लोगो से मिलकर उन्होंने बात की। राहुल ने दूसरे दिन अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में गए और सामुदायिक रसोई , जिसे लंगर भी कहा जाता है में सेवा की। सिख धर्म का सबसे प्रतिष्ठित धार्मिक स्थल स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के बाद सेवा की।

व्यक्तिगत, आध्यात्मिक यात्रा

सेवा के क्रम में राहुल ने मंदिर में बर्तन धोए। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष राजा वरिंग ने कहा था की राहुल गांधी अपनी निजी आध्यत्मिक यात्रा पर है। राहुल गांधी सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में मत्था टेकने के लिए अमृतसर साहिब आ रहे हैं। यह उनकी व्यक्तिगत, आध्यात्मिक यात्रा है, आइए उनकी गोपनीयता का सम्मान करें। सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वे इस यात्रा के लिए शारीरिक रूप से उपस्थित न हों। आप सभी अपना समर्थन दिखा सकते हैं आत्मा में और अगली बार उनसे मिलें, “पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने एक्स पर पोस्ट किया।

महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले एक जनसंपर्क के रूप में भी देखा जा रहा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष स्वर्ण मंदिर की निजी आध्यात्मिक यात्रा पर थे। "कांग्रेस सांसद @RahulGandhi निजी आध्यात्मिक यात्रा पर हैं। उन्होंने दरबार साहिब #स्वर्णमंदिर अमृतसर में मत्था टेका। देश बहुत उथल-पुथल के दौर से गुजर रहा है। भाजपा शासित राज्य #मणिपुर में जिस तरह की हिंसा हुई, उससे स्तब्ध हूं पूरी दुनिया। एक अन्य भाजपा शासित राज्य हरियाणा में भी सांप्रदायिक झड़पें हुईं। कांग्रेस पार्टी हमेशा देश के बेहतर भविष्य की कामना करती है। इसलिए, अन्य प्रयास करने के अलावा, वह भगवान की दया भी चाहती है। पंजाब के दौरे को महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले एक जनसंपर्क के रूप में भी देखा जा रहा है। कांग्रेस पार्टी 2022 में आम आदमी पार्टी से सत्ता हार गई थी।

Advertisement
Next Article