India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paralympic 2024 : Neeraj Chopra ने भारतीय पैरालंपिक एथलीटों को शुभकामनाएं दीं

05:22 PM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

Paralympic 2024 : पेरिस ओलंपिक के रजत पदक विजेता भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने पैरालंपिक के लिए भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं, जो बुधवार को पेरिस में उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हो रहा है।

Paralympic 2024 : Neeraj Chopra ने एथलीटों को शुभकामनाएं दीं

पेरिस ओलंपिक के रजत पदक विजेता भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने पैरालंपिक के लिए भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं, जो बुधवार को पेरिस में उद्घाटन समारोह के साथ शुरू हो रहा है।फ्रांस में 28 अगस्त से 9 सितंबर तक होने वाले पेरिस 2024 पैरालंपिक में कुल 84 भारतीय पैरा एथलीट प्रतिस्पर्धा करेंगे। यह पैरालंपिक इतिहास में भारत का सबसे बड़ा दल है।पेरिस में आज से शुरू होने वाले पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले सभी अविश्वसनीय भारतीय एथलीटों को मेरी शुभकामनाएं। हमें प्रेरणा देते रहें! उद्घाटन समारोह में सुमित अंतिल और भाग्यश्री जाधव भारत के ध्वजवाहक होंगे।

Paralympic 2024 : भारत 22 खेलों में से 12 में प्रतिस्पर्धा करेगा, जिसमें पैरा साइक्लिंग, पैरा जूडो और पैरा रोइंग शामिल हैं।भारत का अभियान गुरुवार को पैरा तीरंदाजी से शुरू होगा, जहां टोक्यो पैरालिंपिक के कांस्य पदक विजेता हरविंदर सिंह पुरुषों के रिकर्व रैंकिंग राउंड में हिस्सा लेंगे और सरिता महिला कंपाउंड ओपन वर्ग में खेलेंगी।

Paralympic 2024 : बाद में, पैरा बैडमिंटन में कृष्णा नागर एसएच6 वर्ग में अपने पुरुष एकल खिताब की रक्षा शुरू करेंगे। शिवराजन सोलाईमलाई और नित्या श्री सिवन अन्य पैरा-शटलर हैं जो पहले दिन एक्शन में होंगे।भारत ने पैरालंपिक खेलों के पिछले 11 संस्करणों में 31 पदक जीते हैं। टोक्यो 2020 भारत का अब तक का सबसे सफल अभियान रहा, जिसमें एथलीटों ने 19 पदक - पांच स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य - के साथ वापसी की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article