India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paris Olympic 2024 : सीएम योगी ने दी ओलंपिक पदक विजेता निशानेबाज मनु भाकर को बधाई

06:17 PM Jul 28, 2024 IST
Advertisement

Paris Olympic 2024 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक जीतने पर निशानेबाज मनु भाकर को रविवार को बधाई दी।

Highlights

. Paris Olympic 2024 
. Manu Bhaker ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
. सीएम योगी ने दी मनु भाकर को बधाई

Paris Olympic 2024 : Manu Bhaker ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला पदक जीतने पर निशानेबाज मनु भाकर को रविवार को बधाई दी।आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किए बधाई संदेश में कहा, “पेरिस ओलंपिक-2024 में आयोजित 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर मां भारती को गौरवभूषित करने वाली प्रख्यात निशानेबाज मनु भाकर जी को हार्दिक बधाई। उनकी यह जीत असंख्य युवाओं के लिए प्रेरणा है।”उन्होंने कहा, “विजय का यह क्रम अनवरत जारी रहे, स्वर्णिम भविष्य की अनंत शुभकामनाएं। जय हिंद।”

Manu Bhaker : स्टार निशानेबाज भाकर ने रविवार को महिला 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक के साथ निशानेबाजी में ओलंपिक पदक के भारत के 12 साल के इंतजार को खत्म किया और पेरिस ओलंपिक में भारत के पदक का खाता खोला। वह ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज भी बनीं।लंदन ओलंपिक 2012 के बाद भारत का निशानेबाजी में यह पहला ओलंपिक पदक है।

Manu Bhaker :लंदन में विजय कुमार ने पुरुष 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल में रजत जबकि गगन नारंग ने पुरुष 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीता था।हरियाणा के झज्जर की रहने वाली 22 वर्षीय भाकर ने 221.7 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीतने के लिए कड़ी मेहनत की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article