IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paris Olympics में भारतीय हॉकी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने पर सीएम योगी ने देशवासियों को दी बधाई

08:44 PM Aug 04, 2024 IST
Advertisement

Paris Olympics: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने एक बार फिर इतिहास रच दिया।

Highlights

Paris Olympics के सेमीफाइनल में पहुंचा भारतीय हॉकी टीम

भारतीय हॉकी टीम ने रविवार को पेरिस ओलंपिक(Paris Olympics) के क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। योगी आदित्यनाथ ने भारतीय टीम की इस जीत को ऐतिहासिक करार दिया और टीम के साथ-साथ समस्त देशवासियों को बधाई भी दी। उन्होंने इस जीत को हर देशवासी की जीत बताया और जीत के इस क्रम के निरंतर जारी रहने की कामना भी की।

यह ऐतिहासिक उपलब्धि हर भारतीय की है- सीएम योगी

सीएम योगी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में हैशटैग 'द हॉकी इंडिया' का उपयोग करते हुए लिखा, भारतीय हॉकी टीम ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। भारतीय हॉकी टीम ने ब्रिटेन को हराकर ओलंपिक(Paris Olympics) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सभी खिलाड़ियों और हर गर्वित भारतीय को हार्दिक बधाई।'' मुख्यमंत्री ने कहा, ''यह ऐतिहासिक उपलब्धि हर भारतीय की है। यह विजयी यात्रा जारी रहे...जय हिंद।

आर श्रीजेश एक बार फिर भारतीय हॉकी की दीवार बने

अपना आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे पी आर श्रीजेश एक बार फिर भारतीय हॉकी की दीवार साबित हुए और 42 मिनट तक दस खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद भारत ने ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर पेरिस ओलंपिक(Paris Olympics) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। तारीफ करनी होगी भारतीय डिफेंस की जिसने 36 वर्ष के श्रीजेश की अगुवाई में ब्रिटेन के हर हमले का बचाव करते हुए उसे बढत नहीं बनाने दी। ब्रिटेन ने 28 बार भारतीय गोल पर हमला बोला और महज एक कामयाबी मिली। निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 से बराबर रहने पर मुकाबला शूटआउट में गया।

शूटआउट में भारत के लिये कप्तान हरमनप्रीत सिंह , सुखजीत सिंह, ललित उपाध्याय और राजकुमार पाल ने गोल दागे जबकि इंग्लैंड के जेम्स अलबेरी और जाक वालांस ही गोल कर सके । कोनोर विलियमसन का निशाना चूका और फिलिप रोपर का शॉट श्रीजेश ने बचाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article