India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paris Olympics: फाइनल से पहले नीरज चोपड़ा ने दिया बयान, 'सर्वश्रेष्ठ फाइनल के लिए बचाकर रखा है'

08:14 PM Aug 06, 2024 IST
Advertisement

Paris Olympics: मौजूदा ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने मंगलवार को यहां स्टेड डी फ्रांस में पेरिस ओलंपिक में 89.34 मीटर के थ्रो के साथ पुरुषों की भाला फेंक क्वालिफिकेशन में शीर्ष पर रहने के बाद कहा कि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ फाइनल के लिए बचा लिया है।

Highlights

टोक्यो ओलंपिक 2020 में जीता था स्वर्ण पदक

पेरिस ओलंपिक(Paris Olympics) में नीरज ने अपने खिताब की रक्षा शुरू करने के अपने पहले प्रयास में दोनों समूहों में क्वालिफिकेशन का सर्वश्रेष्ठ थ्रो हासिल किया। उन्होंने टोक्यो 2020 ओलंपिक में 87.58 मीटर थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता था और ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने। क्वालिफिकेशन राउंड की समाप्ति के बाद नीरज ने संवाददाताओं से कहा, यह सिर्फ क्वालीफिकेशन राउंड है, फाइनल में मानसिकता और स्थिति अलग होती है। मुझे अच्छी शुरुआत के बाद फाइनल की तैयारियों पर ध्यान देना चाहिए।

मैं फाइनल के लिए तैयार हूं- नीरज चोपड़ा भगवत गीता

नीरज ने कहा कि 84 मीटर के स्वचालित क्वालीफिकेशन मार्क के साथ क्वालीफाई करने वाले सभी थ्रोअर के बीच फाइनल में कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी। हालाँकि, उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि उन्होंने पदक स्पर्धा के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ बचाकर रखा है। नीरज ने कहा, मैं फाइनल के लिए सर्वश्रेष्ठ बचा रहा हूं और उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं फाइनल के लिए तैयार हूं। मैं यहां अभ्यास में अच्छा नहीं कर रहा था लेकिन जब क्वालिफिकेशन शुरू हुआ, तो मैंने पहले थ्रो में क्वालिफाई करने का लक्ष्य रखा था। मेरी फिटनेस अब बेहतर है और मैंने पहला प्रयास करने से पहले अच्छी तरह से वार्मअप किया था।

भारत के किशोर कुमार जेना फाइनल में पहुंचने में रहे असफल

भारत के किशोर कुमार जेना, जो ग्रुप ए में थे, अपने पहले प्रयास में 80.73 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के बाद फाइनल में पहुंचने में असफल रहे। तीसरे प्रयास में 80.21 मीटर थ्रो करने से पहले दूसरा थ्रो फाउल था। विश्व और एशियाई चैंपियन नीरज गुरुवार को ओलंपिक में दो व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बनने का लक्ष्य रखेंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article