India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Parliament Session 2024 : संसद में हिंदू समाज पर राहुल गांधी बनाम पीएम मोदी

04:24 PM Jul 01, 2024 IST
Parliament Session 2024
Advertisement

Parliament Session 2024 : सोमवार को लोकसभा में हिंदू समुदाय से संबंधित राहुल गांधी की टिप्पणी पर हंगामा हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर निशाना साधा और कहा कि 'पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है'। बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भाग लेते हुए, राहुल गांधी ने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भारत के विचार पर 'एक व्यवस्थित हमला' किया गया है।

Highlight :

राहुल गांधी का आरोप

राहुल गांधी ने आरोप लगाया, भारत के विचार, संविधान और संविधान पर हमले का विरोध करने वाले लोगों पर एक व्यवस्थित और व्यापक हमला किया गया है। कहा कि, हममें से कई लोगों पर व्यक्तिगत रूप से हमला किया गया। कुछ नेता अभी भी जेल में हैं। सत्ता और धन के संकेन्द्रण, गरीबों और दलितों और अल्पसंख्यकों पर आक्रमण के विचार का विरोध करने वाले किसी भी व्यक्ति को कुचल दिया गया। भारत सरकार के आदेश पर, भारत के प्रधानमंत्री के आदेश पर मुझ पर हमला किया गया...इसका सबसे सुखद हिस्सा ईडी द्वारा 55 घंटे की पूछताछ थी।

अभयमुद्रा कांग्रेस का प्रतीक - राहुल

कांग्रेस नेता ने कहा, अभयमुद्रा कांग्रेस का प्रतीक है। अभयमुद्रा निर्भयता का संकेत है, आश्वासन और सुरक्षा का संकेत है, जो डर को दूर करता है और हिंदू धर्म, इस्लाम, सिख धर्म, बौद्ध धर्म और अन्य भारतीय धर्मों में दिव्य सुरक्षा और आनंद प्रदान करता है। उन्होंने कहा हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और भय को खत्म करने की बात कही है लेकिन, जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, घृणा, असत्य की बात करते हैं.. आप हिंदू हो ही नहीं।

भाजपा पर राहुल का हमला

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि भाजपा पूरा हिंदू समाज नहीं है। राहुल गांधी ने कहा, 'नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं। भाजपा पूरा हिंदू समाज नहीं है, आरएसएस पूरा समाज नहीं है, यह भाजपा का ठेका नहीं है।' राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में मंत्री उनका अभिवादन करने से डरते हैं।

पीएम मोदी ने राहुल की टिप्पणी पर हुए पलटवार

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोकतंत्र ने उन्हें लोकतंत्र को गंभीरता से लेना सिखाया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'लोकतंत्र और संविधान ने मुझे सिखाया है कि मुझे विपक्ष के नेता को गंभीरता से लेना चाहिए।' लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर अपना पहला भाषण देने वाले राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर भी सरकार पर हमला बोला।

अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

भाजपा सदस्यों ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई। गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि हिंसा को किसी धर्म से जोड़ना गलत है। अमित शाह ने कहा, विपक्ष के नेता ने साफ तौर पर कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं। उन्हें नहीं पता कि करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं। हिंसा को किसी धर्म से जोड़ना गलत है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article