India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Parliament Session : 'धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़', चिराग पासवान ने संसद में राहुल गांधी की टिप्पणी पर साधा निशाना

01:37 PM Jul 02, 2024 IST
Parliament Session
Advertisement

Parliament Session : केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने मंगलवार को संसद में एनडीए के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर निशाना साधा। पासवान ने कहा, एलओपी द्वारा उठाए गए मुद्दों में से कुछ तो तथ्यों पर आधारित भी नहीं थे। कुर्सी या प्रधानमंत्री के प्रति उनके द्वारा की गई व्यक्तिगत टिप्पणियाँ अस्वीकार्य थीं। उन्होंने लोगों की धार्मिक भावनाओं से भी खिलवाड़ किया।

Highlight : 

पासवान ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर साधा निशाना

उन्होंने कहा, जिस तरह से राहुल गांधी ने भगवान महादेव की तस्वीर लहराई और उसे कागजों के नीचे मेज पर रखा, वह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। जिस गठबंधन का वे नेतृत्व कर रहे हैं, उसमें ऐसी सोच है। डीएमके 'सनातन' को बीमारी कहती है और कांग्रेस उसी सोच से प्रभावित है। राहुल गांधी के पहले भाषण से राजनीतिक हलचल मचने के बाद, केंद्र सरकार पर निशाना साधने वाले उनके भाषण के कई हिस्सों को संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया। हटाए गए हिस्सों में हिंदुओं और पीएम नरेंद्र मोदी-बीजेपी-आरएसएस पर उनकी टिप्पणियां शामिल हैं।

टिप्पणियों का सत्ता पक्ष ने किया विरोध

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान सोमवार दोपहर को लोकसभा में अपने भाषण में राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर हिंसा और नफरत फैलाने का आरोप लगाया। उनकी टिप्पणियों का सत्ता पक्ष ने विरोध किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी ने अपना विरोध व्यक्त किया और कांग्रेस सांसद की टिप्पणियों का खंडन किया।

सदन को गुमराह करने का आरोप

भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सांसद पर झूठ बोलने, सदन को गुमराह करने और पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक बताने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जवाबी आरोप लगाए। राहुल गांधी ने भगवान शिव, पैगंबर मोहम्मद, गुरु नानक, ईसा मसीह, भगवान बुद्ध और भगवान महावीर का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने निर्भयता का विचार उनकी शिक्षाओं से लिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी पर निशाना साधा।

पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला-पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा, पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है। हालांकि, गांधी ने अपनी टिप्पणी का समर्थन करते हुए कहा कि पूरी भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पूरे हिंदू समुदाय का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं। संसद पुस्तकालय भवन के जीएमसी बालयोगी सभागार में आज संपन्न हुई एनडीए की संसदीय दल की बैठक में बोलते हुए चिराग पासवान ने कहा कि नवनिर्वाचित सांसदों और पहली बार चुने गए सांसदों को प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन मिला।

पहली बार चुने गए सांसदों को भी प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन

उन्होंने कहा, हमें प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन मिला। पिछले कुछ दिनों में संवैधानिक मूल्यों को ध्वस्त होते देख प्रधानमंत्री चिंतित थे। हमने चर्चा की कि एनडीए के नेता संसद में अपने व्यवहार और मूल्यों के माध्यम से कैसे एक मानक स्थापित कर सकते हैं। नवनिर्वाचित सांसदों और विशेष रूप से पहली बार चुने गए सांसदों को भी प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन मिला। इस बीच, प्रधानमंत्री मोदी आज बाद में लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर 'धन्यवाद प्रस्ताव' का जवाब देंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article