India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Parliament Session: ED-CBI के दुरुपयोग को लेकर विपक्षी नेताओं ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन

11:58 AM Jul 01, 2024 IST
Advertisement

Parliament Session: संसद सत्र के छठे दिन लोकसभा और राज्यसभा, दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो चुकी है। जैसे ही पांचवे दिन लोकसभा की कार्यवाही की शुरुआत हुई विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने नीट का मुद्दा खड़ा कर दिया और उसी पर चर्चा की मांग की थी। लेकिन विपक्ष के विरोध की वजह से संसद की कार्यवाही को रोकना पड़ गया था। अब आज दोनों सदनों में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है।

इन नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन




प्रस्ताव पर चर्चा के वक्त विपक्षी सांसदों ने केंद्र सरकार द्वारा प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो सहित केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले विपक्षी सांसदों में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, कांग्रेस के शशि थरूर, केसी वेणुगोपाल, मनीष तिवारी, के सुरेश, वर्षा गायकवाड़, बेनी बेहनन, एंटो एंटनी, केरल कांग्रेस के जोस के मणि, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, राघव चड्ढा, टीएमसी सांसद सागरिका घोष, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी और सीपीआई के जॉन ब्रिटास सहित अन्य शामिल थे।

विपक्ष ने लगाए नारे



नेता हाथों में तख्तियां और पोस्टर लिए हुए थे, जिन पर लिखा था 'विपक्ष का सम्मान करें, डराना-धमकाना बंद करें, विपक्ष को चुप कराने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग बंद करें, डर की लगाम खत्म करें, ईडी, आईटी, सीबीआई का दुरुपयोग बंद करें,' विपक्षी दल केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि विपक्ष को चुप कराने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मंत्रियों, झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और टीएमसी मंत्रियों की ईडी और सीबीआई द्वारा विभिन्न मामलों में की गई गिरफ्तारी की कई क्षेत्रों से आलोचना हुई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article