IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Paytm Paments Bank: पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ ED जांच? कंपनी ने स्पष्ट किया पूरा बयान

12:50 AM Feb 05, 2024 IST
Advertisement

पेटीएम ने कंपनी और आरबीआई के बीच चल रहे विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बयान में पेटीएम पेमेंट्स बैंक की प्रवक्ता ने कहा, ''वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और पेटीएम पेमेंट्स बैंक की कभी भी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच नहीं की गई है।'' रॉयटर्स के अनुसार, अधिकारी ने कहा, "हमारे प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले कुछ व्यापारियों की जांच की गई है, और हम आवश्यकतानुसार अधिकारियों को जानकारी प्रदान करते हैं। हम मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सख्ती से खंडन करते हैं और आपसे सट्टेबाजी के खिलाफ आग्रह करते हैं।"

आरबीआई, प्रवर्तन निदेशालय, वित्त मंत्रालय, गृह मंत्रालय और प्रधान मंत्री कार्यालय ने सामान्य व्यावसायिक घंटों के बाद टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया। रॉयटर्स के अनुसार, हाल ही में भारत के केंद्रीय बैंक ने सैकड़ों हजारों पेटीएम पेमेंट्स बैंक खातों की खोज की, जो बिना कानूनी पहचान के खोले गए थे और देश की वित्तीय अपराध से लड़ने वाली एजेंसी को निष्कर्षों की सूचना दी।

नाम न छापने की शर्त पर सूत्रों के मुताबिक, भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को चिंता है कि कुछ खातों का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग के लिए किया गया होगा। उन्होंने कहा, प्रवर्तन निदेशालय से संपर्क करने के अलावा, आरबीआई ने गृह मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय को अपने निष्कर्षों की सूचना दी। आरबीआई ने बुधवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 29 फरवरी तक जमा, क्रेडिट उत्पादों और इसके लोकप्रिय वॉलेट सहित अपने अधिकांश परिचालन को बंद करने का आदेश दिया।

Advertisement
Next Article