India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू ने भरतपुर सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर किया शोक व्यक्त, मृतक के परिजनों देंगे 2 लाख रुपये

01:28 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजस्थान के हंतरा गांव के पास जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई भरतपुर सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री मोदी ने भरतपुर सड़क दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की भी घोषणा की।

प्रधानमंत्री कर्यालय ने ट्वीट करते हुए कहा,  प्रधानमंत्री ने भरतपुर में दुर्घटना के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।” 

राष्ट्रपति मुर्मू ने ‘एक्स’ पोस्ट में लिखा, ‘गुजरात से उत्तर प्रदेश जा रही श्रद्धालुओं की एक बस के राजस्थान के भरतपुर जिले में दुर्घटनाग्रस्त होने और कई यात्रियों की मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं। संतप्त परिवारों के लिए और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करती हूं।

इस बीच, एक अधिकारी ने बताया कि भरतपुर सड़क दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। बता दें, इराजस्थान के भरतपुर के हंतरा गांव में जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ट्रेलर ने एक खड़ी बस को टक्कर मार दी थी, जिससे 11 लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए। बस गुजरात के भावनगर से उत्तर प्रदेश के मथुरा जा रही थी। बस का टायर फटने के कारण उसकी मरम्मत का काम चल रहा था।
अधिकारी ने बताया कि इस बीच, कुछ यात्री बस में थे जबकि कुछ बाहर खड़े थे, तभी तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस को टक्कर मार दी और उसे 30 मीटर तक घसीटते हुए ले गया। घायलों को अस्पताल ले जाया गया जबकि शवों को शवगृह में रखा गया है।
Advertisement
Next Article