India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi बने BJP के पहले सक्रिय सदस्य, पार्टी के अभियान का भी किया शुभारंभ

03:56 PM Oct 16, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi ) ने बुधवार को भाजपा के देशभर में चलाए जाने वाले सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के संयोजक विनोद तावड़े की मौजूदगी में प्रधानमंत्री मोदी पार्टी के पहले सक्रिय सदस्य बने।

Highlights
. PM Modi बने BJP के पहले सक्रिय सदस्य
. आज पार्टी के अभियान का भी शुभारंभ किया
. अभियान के संयोजक विनोद तावड़े भी रहें मौजूद

PM Modi बने BJP के पहले सक्रिय सदस्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi ) ने बुधवार को भाजपा के देशभर में चलाए जाने वाले सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया। इसी के साथ उन्होंने पार्टी के सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ भी कर दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं भाजपा के पहले सक्रिय सदस्य बनने की तस्वीरों को शेयर करते हुए एक्स पर लिखा, विकसित भारत बनाने के हमारे प्रयास को गति प्रदान करते हुए। भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी की उपस्थिति में आज प्रथम सक्रिय सदस्य बनने और सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ करने पर गर्व है। यह एक आंदोलन है जो जमीनी स्तर पर हमारी पार्टी को और मजबूत करेगा और राष्ट्रीय प्रगति के लिए हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं का प्रभावी योगदान सुनिश्चित करेगा।

पीएम मोदी ने क्या कहा ?

सक्रिय सदस्यता से जुड़े तथ्यों की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आगे बताया, एक सक्रिय सदस्य बनने के लिए, एक कार्यकर्ता को एक बूथ पर या एक विधानसभा सीट पर 50 सदस्यों को पंजीकृत करना होगा। ऐसे कार्यकर्ता मंडल समिति और उससे ऊपर के लिए चुनाव लड़ने के पात्र होंगे। साथ ही आने वाले समय में उन्हें पार्टी के लिए काम करने के कई मौके मिलेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी(PM Modi ) ने पिछले महीने 2 सितंबर को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय विस्तार में भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया था। पार्टी ने इस राष्ट्रीय सदस्यता अभियान को 'संगठन पर्व सदस्यता अभियान - 2024' का नाम दिया है। 2 सितंबर से शुरू हुए राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के तय कार्यक्रम के अनुसार, इसका पहला चरण 25 सितंबर को और दूसरा चरण 15 अक्टूबर को समाप्त हो चुका है।पार्टी ने मंगलवार को ही 9 करोड़ सदस्यों का आंकड़ा पार कर लिया है। राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के तीसरे चरण के तहत, बुधवार से भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान शुरू हो गया है, जिसका शुभारंभ पीएम मोदी ने पहला सक्रिय सदस्य बनने के साथ ही कर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article