India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Raksha Bandhan: पीएम मोदी ने स्कूली बच्चों के साथ अनोखे अंदाज में मनाया रक्षाबंधन

03:14 PM Aug 19, 2024 IST
Advertisement

Raksha Bandhan: देशभर में रक्षाबंधन का पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूल के बच्चों के साथ पीएम आवास पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। पीएम मोदी ने बच्चों से राखी भी बंधवाई और उनसे बातचीत भी की। इस दौरान वे काफी खुश दिखाई दिए। इसका वीडियो भी सामने आया है।

Highlights

PM Modi ने स्कूली बच्चों के साथ मनाया Raksha Bandhan

रक्षाबंधन(Raksha Bandhan) को सभी लोग अपने परिवार के साथ धूमधाम से मना रहें हैं, वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर स्कूली बच्चों से राखी बंधवाकर रक्षाबंधन मनाया। इस तस्वीरों में नजर आ रहा है, पीएम मोदी की कलाई राखी से भरी हुई है। इतना ही नहीं उनकी कलाई में एक बच्ची ने मां हीरा बेन तस्वीर वाली राखी भी बांधी। इसके अलावा राखी में 'एक पेड़ मां के नाम' का संदेश दिया गया। राखी बंधवाने के बाद पीएम मोदी ने बच्चों को आशीर्वाद भी दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके साथ ही लोग इस पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

PM Modi ने देशवासियों को रक्षाबंधन की दी शुभकामनाएं

बता दें कि हर साल पीएम मोदी छोटे-छोटे बच्चों के साथ रक्षाबंधन(Raksha Bandhan) का पर्व मनाते हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिए देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा,''समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।''

रक्षाबंधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी देशवासियों को दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ''रक्षाबंधन के पावन अवसर पर मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। भाई-बहन के बीच प्रेम और आपसी विश्वास की भावना पर आधारित यह त्योहार, सभी बहन-बेटियों के प्रति स्नेह और सम्मान की भावना का संचार करता है। मैं चाहूंगी कि इस पर्व के दिन सभी देशवासी हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सुनिश्चित करने का संकल्प लें।''

उपराष्ट्रपति ने भी भाई-बहन के पवित्र बंधन पर दी बधाई

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रक्षाबंधन के इस पावन त्यौहार पर लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि भाई-बहन के पवित्र बंधन का उत्सव एक ऐसा अवसर है जो एक-दूसरे का समर्थन करने और उन्हें संजोने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस पावन अवसर पर, आइए हम महिलाओं की गरिमा और सम्मान को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हों, एक ऐसा माहौल तैयार करें जहां वे आगे बढ़ सकें और अपनी क्षमता का पूरा उपयोग कर सकें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article