IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi: मैं एक अयोध्या अपने मन में लेकर लौटा हूं... PM ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को पत्र लिखकर आभार जताया

08:35 PM Jan 23, 2024 IST
Advertisement

PM Modi: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से वापस लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर लिखा। इस पत्र में उन्होंने राम लला की मूर्ति की स्थापना और पूजा-अनुष्ठान की जानकारी दी है। पीएम ने पत्र में लिखा- अयोध्या धाम में अपने जीवन के सबसे अविस्मरणीय क्षणों का साक्षी बनकर लौटने के बाद मैं आपको यह पत्र लिख रहा हूं। इसके साथ ही लिखा- मैं एक अयोध्या अपने मन में भी लेकर लौटा हूं। एक ऐसी अयोध्या जो कभी मुझसे दूर नहीं हो सकती।

Highlights

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के पत्र को जताया आभार

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति द्वारा मिले पत्र को आभार जताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आपका पत्र मुझे अयोध्या जाने के एक दिन पहले मिला। आपकी शुभकामनाओं और स्नेह का मैं बहुत-बहुत आभारी हूं। आपके पत्र के हर शब्द ने आपके करुणामयी स्वभाव और प्राण-प्रतिष्ठा के आयोजन पर आपकी असीम प्रसन्नता को व्यक्त किया।

जब आपका पत्र मिला- मैं एक अलग ही भावयात्रा में था

प्रधानमंत्री ने लिखा कि जिस समय मुझे आपका पत्र मिला था, उस समय मैं एक अलग ही भावयात्रा में था। आपके पत्र ने मुझे, मेरे मन की इस भावनाओं को संभालने में, उसे सामंजस्य बिठाने में आपार सहयोग और संबल दिया। मैंने एक तीर्थयात्री के रूप में अयोध्या धाम की यात्रा की। जिस पवित्र भूमि पर आस्था और इतिहास का ऐसा संगम हुआ हो, वहां जाकर मेरा मन अनेक भावनाओं से विह्वल हो गया।

ऐसे ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनना एक सौभाग्य भी है और एक दायित्व भी है। आप ने मेरे 11 दिन की व्रत-अनुष्ठान और उससे जुड़े यम नियमों के विषय में भी चर्चा की थी। मेरा देश ऐसे अनगिनत लोगों का साक्षी रहा, जिन्होंने शताब्दियों तक अनेक संकल्प व्रत किए जिससे कि रामलला पुन: अपने जन्म स्थान पर विराज सकें। सदियों तक चले इस व्रतों की पूर्णाहुति का संवाहक बनना, मेरे लिए भावुक क्षण था और इसे मैं अपना सौभाग्य मानता हूं।

 

140 करोड़ देशवासियों के साथ रामलला के साक्षात दर्शन

पीएम ने लिखा 140 करोड़ देशवासियों के साथ रामलला के साक्षात दर्शन, उनके रूप से साक्षात्कार और उनके स्वागत का वो क्षण अप्रतिम था। वो क्षण प्रभु श्रीराम और भारत के लोगों के आशीर्वाद से ही संभव हुआ, इसके लिए सदा कृतज्ञ रहुंगा। जैसे आपने कहा था, हम ना सिर्फ प्रभु श्रीराम को पूजते हैं, बल्कि जीवन के हर पहलु में और विशेषकर सामाजिक जीवन में उनसे प्रेरणा लेते हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article