India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गाजा हमले पर PM MODI ने अपनी संवेदना की व्यक्त, फिलिस्तीन प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास से की बात

09:22 PM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध की आग से कुछ लपटे गाज़ा के अस्पताल तक पहुंची। बमबारी के दौरान एक बम का निशाना गाज़ा का अस्पताल बना जिसमे में 470 लोगो की मौत हो गई। इस हमले की पूरा विश्व निंदा कर हमले से पीड़ित लोगो की चिंता कर रहा है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने फिलिस्तीन प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास से बात की और हमले में मारे गए लोगो के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

आम लोगों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की

मोदी ने अब्बास से कहा कि भारत इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर दो-राष्‍ट्र समाधान स्थापित करने पर सीधी बातचीत करने की अपनी दीर्घकालिक स्थिति को दोहराते हुए फिलिस्तीन को मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा। मोदी ने एक्‍स पर पोस्‍ट किया, फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बात की। गाजा के अल अहली अस्पताल में आम लोगों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की। हम फिलिस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे।

बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर हमारी गहरी चिंता

हमने आतंकवाद, हिंसा और क्षेत्र में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर हमारी गहरी चिंता साझा की। इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया। इससे पहले गाजा में अस्पताल पर बमबारी का जिक्र करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था, Òहमने हताहत नागरिकों और मानवीय स्थिति पर भी अपनी चिंता व्यक्त की है। हम अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का कड़ाई से पालन करने का आग्रह करेंगे। हमास समूह ने अस्पताल पर बमबारी के लिए इज़राइल को और इजरायल ने हमास को दोषी ठहराया है।

Advertisement
Next Article