India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi ने जनता को दिया एक और उपहार, 'पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना'

02:27 PM May 28, 2024 IST
PM Modi
Advertisement

PM Modi: दुमका में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी कहा आपको बिजली का बिल ना देना पड़े, इसके लिए 'पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना' पहले ही चालू कर दी है। इस योजना के तहत हर घर पर सोलर पैनल लगाने के लिए 75,000 रुपये दिया जायेगा।

Highlights

PM Modi का कांग्रेस पर आरोप

झारखंड के दुमका में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए PM Modi ने कहा कि संथाल की ये धरती क्रांति की धरती है। इस धरती पर ये जनसैलाब इतनी बड़ी संख्या में माताएं-बहनें हमें आशीर्वाद देने आई हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी के आने से पहले रोज-रोज घोटाले होते थे। कांग्रेस गरीबों के नाम पर पैसे लूटने में 24*7 काम में लगी रहती थी। मैंने आकर वो सब बंद कर दिया।

PM Modi ने गिनवाए अपने उपलब्धियां

PM Modi ने कहा, हमने 4 करोड़ गरीबों को पक्का घर दिया। हमने गरीब माताओं-बहनों को गैस सिलेंडर दिया। देश के हर गांव में बिजली पहुंचाई। इसका सबसे ज्यादा लाभ हमारे गांव, गरीब और दलित, आदिवासी परिवारों को हुआ, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूछा तक नहीं। अगले पांच साल में तीन करोड़ माताओं-बहनों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प है। चार जून के बाद नई सरकार बनेगी। सरकार बनने के बाद मैं तीन करोड़ और मकान बनाऊंगा। पक्के घर गरीबों के लिए बनाऊंगा।

क्या है 'पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना'?

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, आपको बिजली का बिल ना देना पड़े, इसके लिए 'पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना' पहले ही चालू कर दी है। इस योजना के तहत हर घर पर सोलर पैनल लगाने के लिए 75,000 रुपये दिया जायेगा। अतिरिक्त बिजली पैदा होगी, तो वो सरकार खरीदेगी, जिससे आपकी कमाई होगी। कोई चाहेगा कि गरीब की ये सेवा रुकना चाहिए, लेकिन जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी ये लोग खुलेआम बेशर्मी के साथ धमकी दे रहे हैं। ये कहते हैं कि मोदी को हटाना है, ताकि फिर से उनको घोटाले करने का मौका मिल सके।

झारखंड में चर्चा खूबसूरत पहाड़ों से नहीं नोटों के पहाड़ की है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, यहां झारखंड की चर्चा ये खूबसूरत पहाड़ों से नहीं हो रही है। झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ के लिए हो रही है। कहीं नोटों का पहाड़ 19 करोड़, कहीं 35 करोड़ का तो कहीं 300 करोड़ का। मैं पीएम हूं, लेकिन अपनी आंखों से कभी नोटों का पहाड़ नहीं देखा। JMM और कांग्रेस के यहां नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं। ये पैसा शराब के घोटाले से आ रहा है। ये पैसा करोड़ों रुपये के टेंडर के घाटालों से आ रहा है। ये पैसा खनिज खनन घोटाले से आ रहा है। अकेले साहिबगंज जिले में एक हजार करोड़ के खनन घोटाले का पता लगा है।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article