For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

PM Modi in Moscow : 'युवाओं का आत्मविश्वास भारत की सबसे बड़ी पूंजी' मास्को में बोले पीएम मोदी

01:55 PM Jul 09, 2024 IST
pm modi in moscow    युवाओं का आत्मविश्वास भारत की सबसे बड़ी पूंजी  मास्को में बोले पीएम मोदी
PM Modi in Moscow

PM Modi in Moscow : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मास्को में कहा कि भारतीय युवा आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और यह आत्मविश्वास भारत की सबसे बड़ी पूंजी है। रूस में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सफलता पाने की दिशा में पहला कदम आत्मविश्वास है।

Highlight : 

  • रूस में प्रवासी भारतीयों को पीएम मोदी ने किया संबोधित
  • पीएम ने कहा कि भारतीय युवा आत्मविश्वास से भरे हुए हैं
  • सफलता पाने की दिशा में पहला कदम आत्मविश्वास है

2014 से पहले देश की जनता निराशा की गहराइयों में था- पीएम

केंद्र में पिछली कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 2014 से पहले हम निराशा की गहराइयों में थे। लेकिन आज देश आत्मविश्वास से भरा हुआ है। और यही हिंदुस्तान की सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने कहा कि भारत बदल रहा है क्योंकि उसे अपने 140 करोड़ नागरिकों की ताकत पर विश्वास है जो अब 'विकसित भारत' के अपने संकल्प को हकीकत में बदलने का सपना देख रहे हैं।

विकसित भारत का सपना

प्रधानमंत्री ने कहा, भारत बदल रहा है क्योंकि उसे विश्वास है कि 140 करोड़ नागरिक विकास की राह पर आगे बढ़ेंगे। सभी नागरिक विकसित भारत का सपना देखते हैं। उन्होंने कहा, आज दुनिया के मित्र के रूप में भारत दुनिया को नया आत्मविश्वास दे रहा है। भारत की बढ़ती क्षमताओं ने पूरी दुनिया को स्थिरता और समृद्धि की उम्मीद दी है। भारत को नई, उभरती बहुध्रुवीय विश्व व्यवस्था में एक मजबूत स्तंभ के रूप में देखा जा रहा है।

पीएम ने क्रिकेट टीम की जीत का दिया उदाहरण

प्रधानमंत्री ने टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत का उदाहरण देते हुए कहा, जीत आखिरी गेंद तक हार न मानने में निहित है। यही आज के युवाओं का प्रतिनिधित्व है। यह किस्सा सिर्फ खेल तक सीमित नहीं है। जीत उन्हीं को मिलती है जो हार नहीं मानते।" उन्होंने कहा, "विश्व कप जीतने की असली कहानी भी जीत की यात्रा ही है। आज का भारत का युवा आखिरी गेंद और आखिरी क्षण तक हार नहीं मानता।" उन्होंने कहा कि पिछले महीने तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद इसी दिन उन्होंने सबसे पहले प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Saumya Singh

View all posts

Advertisement
×