For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

PM Modi in Russia : रूसी सांस्कृतिक कलाकारों से पीएम मोदी ने की मुलाकात, पूछे ये सवाल

04:21 PM Jul 09, 2024 IST
pm modi in russia   रूसी सांस्कृतिक कलाकारों से पीएम मोदी ने की मुलाकात  पूछे ये सवाल

PM Modi in Russia : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने मंगलवार को भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। अक्सर पीएम मोदी विदेशी दौरे पर जाते है तो वहां भारतीयों के साथ ही उस देश की जनता से भी मुलाकात करते हैं। उनकी रूस यात्रा के दौरान भी कुछ ऐसा ही नजरा देखने को मिला।

Highlights
. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं
. पीएम मोदी ने रूसी सांस्कृतिक कलाकारों से मुलाकात की

PM Modi in Russia : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं

रूस में पीएम मोदी ने रूसी सांस्कृतिक कलाकारों से मुलाकात की और उनसे बातचीत भी की। भारत के प्रधानमंत्री से मिलकर रूसी कलाकार काफी उत्साहित नजर आए। इसका वीडियो भी सामने आया है।वीडियो में पीएम मोदी अपने स्वागत में गुजरात का फेमस गरबा करने वाले रूसी(PM Modi in Russia) कलाकारों से वार्तालाप कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने पहले उनके साथ फोटो खिंचवाई। इस दौरान पीएम मोदी ने रूसी कलाकारों से पूछा कि गरबा सीखने के लिए कितनी प्रैक्टिस करनी पड़ी? इस पर कुछ कलाकारों ने बताया कि छह महीने से गरबा सीख रहे हैं।

पीएम मोदी की रूस यात्रा आज से, रूसी अधिकारी बोले- पश्चिम ईर्ष्या से यात्रा  पर रख रहा नजर - PM Modi Russia Visit

PM Modi in Russia : रूसी सांस्कृतिक कलाकारों से मुलाकात की

इसके बाद पीएम मोदी रूसी(PM Modi in Russia) कलाकार से पूछते हैं कि आप लोग हिंदी बोल लेते हैं और कितने लोग भारत आए हैं। इस दौरान अधिकांश लोगों ने बताया कि वो भारत आ चुके हैं। इस दौरान एक महिला ने बताया कि हम भारत में आकर परफॉर्म भी कर चुके हैं।इसके बाद पीएम मोदी उनके नृत्य की तारीफ करते हुए उन्हें बधाई देकर वहां से चले जाते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी से मुलाकात के बाद रूसी कलाकार काफी उत्साहित नजर आते हैं और उनके जाने के बाद आपस में बातचीत करते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

PM Modi Moscow Visit: मॉस्को में PM मोदी के स्वागत से चीन को बड़ा संदेश,  क्या जिनपिंग को झटका देने की तैयारी में पुतिन? | PM Narendra Modi Moscow  visits Russian President

दूसरी ओर पीएम मोदी ने मॉस्को में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए भारत-रूस की दोस्ती का जिक्र कर बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राज कपूर की फिल्म 'श्री 420' का मशहूर गाना गुनगुनाया। पीएम मोदी ने कहा, ''वो गाना यहां कभी घर-घर में गाया जाता था, 'सिर पर लाल टोपी रूसी, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', ये गीत भले ही पुराना हो गया हो, लेकिन इसके सेंटीमेंट एवरग्रीन हैं।''

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Abhishek Kumar

View all posts

Advertisement
×