IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi : NCC Cadets एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना का प्रतीक

07:08 PM Jan 27, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने शनिवार को हाल के वर्षों में आयोजित की जा रही एनसीसी रैलियों की संख्या में वृद्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि एनसीसी कैडेट 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना का प्रतीक हैं।

Highlights:

दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में आयोजित एनसीसी पीएम रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “एक पूर्व-एनसीसी कैडेट होने के नाते, जब भी मैं आपको संबोधित करने आता हूं, मुझे अपने अनुभवों और यादों का फ्लैशबैक मिलता है। एनसीसी कैडेट 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना का प्रतीक हैं। आप सभी भारत के अलग-अलग क्षेत्रों से यहां आए हैं और मुझे खुशी है कि पिछले वर्षों में एनसीसी रैलियों का कद भी बढ़ा है।''

प्रधान मंत्री ने आगे कहा कि इस वर्ष की एनसीसी रैली 'एक विश्व, एक परिवार, एक भविष्य' के उद्देश्य की दिशा में है। “इस वर्ष, वाइब्रेंट गांवों के 400 से अधिक सरपंच और देश के विभिन्न हिस्सों से विभिन्न स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी 100 से अधिक महिलाएं यहां मौजूद हैं। मैं उन सभी का स्वागत करता हूं। एनसीसी की यह रैली 'एक विश्व, एक परिवार' के मकसद को लगातार मजबूत कर रही है। 2014 में इस रैली में 10 देशों के एनसीसी कैडेट्स ने हिस्सा लिया था। इस वर्ष रैली में 24 देशों के कैडेट मौजूद हैं और मैं इन 24 देशों के सभी युवा कैडेटों का स्वागत करता हूं।'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वार्षिक एनसीसी पीएम रैली में एनसीसी कैडेटों को पुरस्कार और पदक भी प्रदान किए। पीएम मोदी ने दिल्ली के करियप्पा परेड ग्राउंड में वार्षिक एनसीसी पीएम रैली की सलामी भी ली। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. एनसीसी कैडेट्स ने वार्षिक एनसीसी पीएम रैली में पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में प्रदर्शन भी किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article