India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

17 सितंबर को ओडिशा का दौरा करेंगे पीएम मोदी, भुवनेश्वर के सभी स्कूलों, कॉलेजों की रहेगी छुट्टी

10:20 AM Sep 15, 2024 IST
Advertisement

PM Modi Odisha Visit: ओडिशा सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य दौरे के मद्देनजर 17 सितंबर को भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है।

ओडिशा का दौरा करेंगे पीएम मोदी

17 सितंबर को पीएम मोदी ओडिशा में होंगे, जहां वे भुवनेश्वर में ओडिशा सरकार की प्रमुख योजना 'सुभद्रा' का शुभारंभ करेंगे। ओडिशा के मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, "भुवनेश्वर महानगर क्षेत्र के सभी स्कूलों और कॉलेजों में 17 सितंबर को पूर्ण अवकाश रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 सितंबर को भुवनेश्वर में सुभद्रा योजना का शुभारंभ किया। "इसके लिए भुवनेश्वर में एक विशाल जनसभा होगी। इसे देखते हुए, राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि उस दिन भुवनेश्वर के सभी स्कूल और कॉलेज पूरी तरह से बंद रहेंगे और सरकारी कार्यालय दिन के पहले आधे भाग के लिए बंद रहेंगे।"

सभी स्कूलों, कॉलेजों की रहेगी छुट्टी

प्रधान मंत्री कार्यालय के अनुसार, 'सुभद्रा' योजना सबसे बड़ी, एकल महिला केंद्रित योजना है और इसके 1 करोड़ से अधिक महिलाओं को कवर करने की उम्मीद है। इस योजना के तहत, 21-60 वर्ष की आयु के सभी पात्र लाभार्थियों को 2024-25 से 2028-29 के बीच 5 साल की अवधि में 50,000 रुपये मिलेंगे। "दो समान किस्तों में प्रति वर्ष 10,000 रुपये की राशि सीधे लाभार्थी के आधार-सक्षम और डीबीटी-सक्षम बैंक खाते में जमा की जाएगी।

पीएमओ ने कहा, "इस ऐतिहासिक अवसर पर प्रधानमंत्री 10 लाख से अधिक महिलाओं के बैंक खातों में धनराशि हस्तांतरित करेंगे।" प्रधानमंत्री लगभग 14 राज्यों के पीएमएवाई-जी के तहत लगभग 13 लाख लाभार्थियों को सहायता की पहली किस्त जारी करेंगे। कार्यक्रम के दौरान देश भर के पीएमएवाई (ग्रामीण और शहरी) के 26 लाख लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश समारोह आयोजित किया जाएगा। पीएम मोदी पीएमएवाई (ग्रामीण और शहरी) लाभार्थियों को उनके घर की चाबियां सौंपेंगे। वह पीएमएवाई-जी के लिए अतिरिक्त घरों के सर्वेक्षण के लिए आवास 2024 ऐप भी लॉन्च करेंगे। इसके अलावा, प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री आवास योजना - शहरी (पीएमएवाई-यू) 2.0 के परिचालन दिशानिर्देश भी जारी करेंगे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 

Advertisement
Next Article