India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

झारखंड के टाटानगर में छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री

09:00 AM Sep 15, 2024 IST
Advertisement

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को झारखंड के अपने दौरे के दौरान सुबह 10 बजे टाटानगर में छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी 660 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न रेलवे परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे और 20 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (PMAY-G) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित करेंगे। एक्स पर पीएम मोदी ने झारखंड के विकास पर जोर दिया।

छह वंदे भारत ट्रेनों मिलेगी हरी झंडी

पीएम मोदी छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। ये ट्रेनें टाटानगर-पटना, भागलपुर-दुमका-हावड़ा, ब्रह्मपुर-टाटानगर, गया-हावड़ा, देवघर-वाराणसी, राउरकेला-हावड़ा मार्गों पर कनेक्टिविटी में सुधार करेंगी। "हम झारखंड के तेजी से विकास के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। आज सुबह करीब 10 बजे मुझे टाटानगर में छह 'वंदे भारत' ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने का सौभाग्य प्राप्त होगा, साथ ही कई अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करूंगा। इसके अलावा मैं प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के लाभार्थियों से जुड़े कार्यक्रम का भी हिस्सा बनूंगा," पीएम ने एक्स पर कहा।

 

झारखंड के टाटानगर से शुरू होगी

ये ट्रेनें देवघर (झारखंड) में बैद्यनाथ धाम, वाराणसी (उत्तर प्रदेश) में काशी विश्वनाथ मंदिर, कालीघाट और कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में बेलूर मठ जैसे तीर्थ स्थलों तक आवागमन का तेज़ साधन उपलब्ध कराकर क्षेत्र में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देंगी। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री झारखंड के देवघर जिले में मधुपुर बाईपास लाइन और हजारीबाग जिले में हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो की आधारशिला रखेंगे। पूरा होने के बाद, मधुपुर बाईपास लाइन हावड़ा-दिल्ली मुख्य लाइन पर ट्रेनों के रुकने से बचने में मदद करेगी और गिरिडीह और जसीडीह के बीच यात्रा के समय को कम करने में भी मदद करेगी और हजारीबाग टाउन कोचिंग डिपो इस स्टेशन पर कोचिंग स्टॉक के रखरखाव में मदद करेगा।

गृह प्रवेश समारोह में भी भाग लेंगे

प्रधानमंत्री कुरकुरा-कनारूआं दोहरीकरण परियोजना को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे जो बंडामुंडा-रांची सिंगल लाइन सेक्शन का हिस्सा है और रांची, मुरी और चंद्रपुरा स्टेशनों के माध्यम से राउरकेला-गोमोह मार्ग का हिस्सा है। इस परियोजना से माल और यात्री यातायात की गतिशीलता में काफी मदद मिलेगी।

इसके अलावा, 04 रोड अंडर ब्रिज (आरयूबी) भी राष्ट्र को समर्पित किए जाएंगे। इसके अलावा धनबाद में कोयला खदान उद्योग, कोलकाता में जूट उद्योग, दुर्गापुर में लोहा और इस्पात संबद्ध उद्योगों को भी बड़ा बढ़ावा मिलेगा। आम लोगों की सुरक्षा बढ़ाना। प्रधानमंत्री झारखंड के 20 हजार प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित करेंगे। वह लाभार्थियों को सहायता की पहली किस्त जारी करेंगे। प्रधानमंत्री 46 हजार लाभार्थियों के गृह प्रवेश समारोह में भी भाग लेंगे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article