India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi Rally in Punjab: पीएम मोदी आज गुरदासपुर और जालंधर में करेंगे रैली, सात दिनों में 10 रैलियों से गरमाएगी पंजाब की सियासत

06:01 AM May 24, 2024 IST
Advertisement

PM Modi Punjab Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए पंजाब आए हुए हैं। पीएम मोदी आज यानी 24 मई को भाजपा के लिए दो प्रचार रैलियों को संबोधित करेंगे। ये दो प्रचार रैलियां गुरदासपुर व जालंधर में होंगी। इससे पहले पीएम मोदी ने कल यानी 23 मई को पटियाला से अपने पंजाब अभियान की शुरुआत की थी। दरसल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बड़े नेताओं ने जालंधर, पटियाला व गुरदासपुर में डेरा डाला हुआ है। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती भी आज पंजाब आ रही है। वह इस दौरान हलका नवांशहर में रैली करेंगी। अभी तक उनका सुबह 11 बजे का समय तय हुआ है।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरदासपुर व जालंधर में मेगा रैली करने वाले हैं। इससे पहले किसान यूनियनों ने इन रैलियों के बारे में जानकारी मिलते ही पीएम मोदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है। प्रशासन जनवरी 2022 में हुई जैसी कोई भी घटना फिर से न हो, इस बात को सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से मुस्‍तैद है। सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी की रैली की पूरी निगरानी गुजरात पुलिस के हाथ में होगी. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि चुनाव के लिए दूसरे राज्यों से पुलिस की कंपनियां पंजाब आ रही हैं।

आपको बता दें कि जनवरी 2022 में विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई थी। उस समय भी किसानों की तरफ से नाकाबंदी की गई थी जिसके कारण पीएम मोदी का काफिला लगभग 30 मिनट तक फिरोजपुर में एक फ्लाईओवर पर फंसा रहा था।

जालंधर में अलर्ट जारी:
भाजपा के राज्य महासचिव राकेश राठौड़ ने रविवार को कहा कि पीएम 24 मई को गुरदासपुर और जालंधर में दो अन्य सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके तहत प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर जालंधर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब दौरे के दौरान स्थानीय पुलिस प्रशासन ने मोदी के कार्यक्रम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। जिले में सुरक्षा पहले से भी ज्यादा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा के मद्देनजर, अब तक कुल 7 कंपनियां पंजाब पहुंच चुकी हैं, जिसे विभिन्न जिलों में तैनात की गई है। वहीं, किसानों ने पीएम मोदी की रैलियों के विरोध का ऐलान कर दिया है।

जालंधर में मोदी की रैली से पहले जिला प्रशासन ने विरोध प्रदर्शन के लिए जिले में नौ स्थानों की सूची जारी की है। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट मेजर अमित महाजन (रिटायर्ड) ने कहा, 'पुडा मैदान, देश भगत यादगार हॉल, बर्ल्टन पार्क, जालंधर कैंट में दशहरा मैदान, करतारपुर सुधार ट्रस्ट, भोगपुर अनाज मंडी, कपूरथला रोड, सैफावाला अनाज मंडी और शाहकोट नगर पंचायत का परिसर विरोध प्रदर्शन के लिए निर्धारित स्थान हैं। '

23 से 29 मई यानी सात दिनों में कुल 10 बड़ी चुनावी रैली
पंजाब में एक जून को मतदान होगा। आखिरी चरण में मतदान के बावजूद पंजाब के चुनावी अखाड़े में 13 सीटों पर किस राजनीतिक दल का दबदबा है या किस दल की हवा है, यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है। अब हर राजनीतिक दल 23 से 29 मई यानी सात दिनों में कुल 10 बड़ी चुनावी रैली कर अपनी हवा बनाने का प्रयास करेंगे। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 और 24 मई को पंजाब में चुनावी रैली करने आए हुए हैं। वहीं 25 मई को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और 24 को बसपा सुप्रीमो मायावती पंजाब आ रही हैं। इसके अलावा 23 से 29 के बीच कांग्रेस तीन बड़ी रैली करेगी, इन तीन रैली में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता एक मंच पर नजर आएंगे।

Advertisement
Next Article