India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi Rally: पीएम मोदी आज मंडी और शिमला में रैली को करेंगे संबोधित, BJP उम्मीदवारों के लिए वोट की करेंगे अपील

01:16 AM May 24, 2024 IST
Advertisement

PM Modi Rally: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के मंडी और शिमला में दो रैलियों को करेंगे संबोधित। आपको बता दें, हिमाचल प्रदेश में अंतिम चरण के चुनाव के लिए मतदान 1 जून को होगा। हिमाचल में शिमला और मंडी संसदीय क्षेत्र में पीएम नरेंद्र मोदी कंगना रनौत और सुरेश कश्यप के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। मंडी के पड्डल मैदान में पीएम मोदी की जनसभा होने जा रही है। सभा को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। सुरक्षा व्यवस्था की बात की जाए तो नाहन शहर के चप्पे-चप्पे पर हिमाचल पुलिस, होमगार्ड, अलग-अलग बटालियन के जवानों के अलावा नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए है। हिमाचल के मंडी में पीएम की रैली के लिए पंडाल में 40 हजार के करीब कुर्सी लगाई गई है, जबकि बीजेपी की तरफ ने रैली में 80 हजार से ज्यादा लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

हालांकि, पीएम मोदी की पड्डल में 2014 से लेकर अब तक यह उनकी पांचवी रैली होगी, लेकिन अगर लोकसबा चुनावों की दृष्टि से देखा जाए तो 2014 के बाद नरेंद्र मोदी यहां तीसरी रैली करते हुए हिमाचल की जनता से बात करेंगे। 2014 में लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने यहीं पर पहली रैली की थी। उस चुनाव में मंडी से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा ने वर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह को हराया था। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 10 मई, 2019 को ही पड्डल मैदान में लोकसभा चुनाव के लिए दूसरी रैली की थी। उस चुनाव में भी रामस्वरूप शर्मा ने बड़े अंतर से कांग्रेस के आश्रय शर्मा को हराया था, जबकि अब नरेंद्र मोदी इसी पड्डल मैदान में तीसरी बार गरजेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस रैली के लिए 12:55 पर पड्डल पहुंचेंगे। जबकि लोगों को सुबह 11 बजे से पड्डल के अंदर प्रवेश करने का मौका मिलेगा।

पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने तैयारियों का लिया जायजा

पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का कहना है कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का मुकाबला नहीं कर पाएगी। यह बात उन्होंने मंडी के पड्डल मैदान में रैली की तैयारियों का जायजा लेने के बाद कही। उन्होंने कहा कि जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने अपनी रैली को मंडी के बजाय कुल्लू या फिर सुंदरनगर शिफ्त कर दिया है। कांग्रेस अपनी रैली चाहे जहां मर्जी कर ले लेकिन भाजपा की रैली का मुकाबला नहीं कर पाएगी। जयराम ठाकुर ने बताया कि लोग 11 बजे तक पड्डल मैदान में पहुंच जाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 12:55 तक यहां आने का कार्यक्रम है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी की रैली को लेकर लोगों में भारी उत्साह है और रैली में 60 से 70 हजार लोगों की भीड़ के आने का अनुमान है।

हिमाचल के मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने कुल्लू से मंडी लौटते समय लोगों से की मुलाकात। स्थानीय लोगों से बातचीत करते हुए कंगना ने सभी के साथ फोटो क्लिक करवाई।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/05/ssstwitter.com_1716493937666.mp4

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article