India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कर्नाटक में विशाल रैली में बोले पीएम मोदी - 'मेरा नाम देश में सुरक्षा की गारंटी है'

03:42 AM Apr 29, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रविवार को कहा कि उनका नाम देश में सुरक्षा की गारंटी है। उन्होंने कहा कि देश के नागरिकों की रक्षा करना उनका प्राथमिक कर्तव्य है।
दिनदहाड़े बेटी की हत्या के बावजूद पार्टी वोट बैंक की राजनीति कर रही है - पीएम मोदी
कर्नाटक के दावणगेरे शहर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी विकास की गारंटी भी हैं। आपने (लोगों ने) इसे पिछले 10 वर्षों में देखा है। 'घर में घुस कर मारते हैं मोदी'...नागरिकों की रक्षा करना मेरा प्राथमिक कर्तव्य है। कर्नाटक के लोग महसूस कर रहे हैं कि वे असुरक्षित हैं।
छात्रा और कांग्रेस नेता की बेटी नेहा हीरेमथ की हत्या का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दिनदहाड़े बेटी की हत्या के बावजूद पार्टी वोट बैंक की राजनीति कर रही है।
नेहा की हत्या कोई सामान्य मामला नहीं - पीएम
उन्‍होंने कहा कि नेहा की हत्या कोई सामान्य मामला नहीं है। यह तुष्टीकरण का नतीजा है। कांग्रेस ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से हाथ मिलाया है, जो राष्ट्रविरोधी हैं और बम विस्फोटों में शामिल हैं। पीएफआई पर प्रतिबंध है और उसके नेता जेल में बंद हैं।”
मैं झुकूंगा नहीं, मैं आपके लिए लड़ूंगा - पीएम मोदी
रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं झुकूंगा नहीं, मैं आपके लिए लड़ूंगा। कांग्रेस खतरनाक है। आप लोगों को सावधान रहना चाहिए। कांग्रेस देश को बांटना चाहती है। क्या कांग्रेस और इंडिया गुट के पास पीएम पद के लिए कोई नाम है?
उन्‍होंने आश्चर्य जताते हुए कहा कि उनके पास एक फॉर्मूला है... अगर वे सत्ता में आते हैं, तो उनमें सभी को पीएम पद के लिए एक साल का कार्यकाल मिलेगा। उस स्थिति में, इस देश का क्या होगा? क्या आप उस पर अपना वोट बर्बाद करना चाहते हैं?
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला
कांग्रेस पर आगे हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दशकों तक गरीबों, एससी, एसटी, ओबीसी की योजनाएं कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार का मुख्य स्रोत थीं। कांग्रेस के एक पीएम ने कहा था कि एक रुपया निकलता है तो गरीबों तक सिर्फ 15 पैसा पहुंचता है, बाकी कौन ले गया?
पीएम मोदी ने कहा, ''मैंने 10 करोड़ से अधिक फर्जी लाभार्थी खाते बंद कर दिए और प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के माध्यम से पैसा जारी करना शुरू कर दिया।''
पीएम मोदी ने यह भी कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब कर्नाटक में कांग्रेस की अंदरूनी कलह खुलकर सामने आ जाएगी।
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली वर्तमान राज्य सरकार में एक-दूसरे को गिराने की कोशिश की जा रही है।''

Advertisement
Next Article