India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भाजपा मुख्यालय में बोले पीएम मोदी, ‘नारी शक्ति वंदन बिल मोदी की गारंटी का प्रत्यक्ष प्रमाण है'

12:52 PM Sep 22, 2023 IST
Advertisement

संसद के विशेष सत्र के दौरान दोनों सदनों में नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पास होने के बाद पीएम मोदी का भाजपा मुख्यालय में भव्य स्वागत किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि संसद के दोनों सदनों में नारी शक्ति वंदन अधिनियम को रिकॉर्ड मतों से पारित किया जा चुका है। इसका देश को कई वर्षों से इंतजार था। ये देश के लिए खास समय है।

नारी का आत्मविश्वास आसमान छू रहा

पीएम मोदी ने कहा कि आज हर नारी का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है। पूरे देश की माताएं, बहनें, बेटियां खुशी मना रही हैं। हमें आशीर्वाद दे रही हैं। माता-बहनों के सपने को पूरा करने का सौभाग्य भाजपा सरकार को मिला है। नारी शक्ति वंदन अधिनियम एक सामान्य कानून नहीं है। ये नए भारत की नई लोकतांत्रिक व्यवस्था का उद्घोष है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने देश की हर बेटी की बाधाओं को दूर करने का प्रयास किया है। चाहे बीमारी की बात हो, घर की संपत्ति की बात हो, बचत की बात हो, बेटी रोजगार कर सके, पढ़ाई की बात हो… सभी के लिए भाजपा सरकार ने नए रास्ते बना दिए।

इसलिए महिला आरक्षण बिल संभव हुआ 

पीएम मोदी ने कहा कि महिला आरक्षण के लिए इतने दशक से कोशिश तो हो रही थी, नहीं हो पा रहा था। आज ये संभव हुआ है, ये कैसे हो पाया? ये मोदी ने नहीं, ये करोड़ों देशवासियों ने किया है। ये कैसे किया है? उसका सबसे बड़ा कारण है, देश की जनता ने, देश के मतदाताओं ने विशेषकर मेरी माताओं-बहनों ने वोट देकर एक पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई। इसी का कारण है, आपने सरकार को जो मजबूती दी, आपने जो बहुमत दिया, उसी की ताकत है, ये सरकार फैसले ले पा रही है। संसद में 30 साल से लटके काम को पूरा कर पा रही है

Advertisement
Next Article