For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

PM Modi के भाषण के बीच लोकसभा में विपक्ष का हंगामा शुरू

06:57 PM Jul 02, 2024 IST
pm modi के भाषण के बीच लोकसभा में विपक्ष का हंगामा शुरू

PM Modi Speech in Parliament: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देने के लिए खड़े हुए तो विपक्ष ने हंगामा मचा दिया। शोर-शराबे के बीच स्पीकर ओम बिरला ने पहले तो विपक्षी नेताओं को शांत कराने की कोशिश की। फिर, जब वो नहीं माने तो गुस्से में नेता प्रतिपक्ष को हिदायत दी। बार-बार कहने के बावजूद भी विपक्षी सांसदों ने नारेबाजी बंद नहीं की और वेल में चले आए।

Highlights: 

  • प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के बीच शुरू हुआ विपक्ष की नारेबाजी
  • विपक्षी सांसदों ने वेल में आकर किया जोरदार हंगामा
  • विपक्ष के नारेबाजी पर स्पीकर का , तरीके से सदन नहीं चल सकता

 

स्पीकर ने इस हंगामे पर सीधे नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को संबोधित किया। उन्होंने कहा, माननीय नेता प्रतिपक्ष आपको ये शोभा नहीं देता। आपको पर्याप्त समय और पर्याप्त अवसर दिया है, ये शोभा नहीं देता।

आप गरिमा को तोड़ना चाहते हैं- Om Birla

हंगामे से बेहद नाराज स्पीकर बोले, ऐसा तरीका ठीक नहीं, ये नहीं हो सकता। ये तरीका सही नहीं है और इस तरीके से सदन नहीं चल सकता। संसद के अंदर गरिमा बना कर रखें। आप गरिमा को तोड़ना चाहते हैं। लोकसभा अध्यक्ष ने विपक्ष को शांत कराने के इरादे से आगे कहा, आप सदन के नेताओं को वेल में आने के निर्देश देते हैं, गलत तरीका है, आप नेता प्रतिपक्ष हैं, ये शोभा नहीं देता।

PM Modi ने स्पीकर Om Birla का जताया आभार

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा, राष्ट्रपति ने विकसित भारत के संकल्प को विस्तार दिया है। राष्ट्रपति ने अहम विषय उठाए हैं। उन्होंने हम सबका और देश का मार्गदर्शन किया है। इसके लिए मैं राष्ट्रपति का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। कई सदस्यों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर विचार व्यक्त किए। मैं विशेषकर पहली बार जो हमारे बीच सांसद बनकर आए हैं, उन्होंने जो विचार रखे, उनका व्यवहार ऐसा था, जैसा किसी अनुभवी सांसद का होता है। पहली बार आने के बावजूद भी उन्होंने सदन की गरिमा बढ़ाई और अपने विचारों से इस डिबेट को मूल्यवान बनाया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Shubham Kumar

View all posts

Advertisement
×