For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

PM Modi Visits Russia 2024 : भारत-रूस मित्रता के कारण देश के किसानों को मुसीबत में नहीं आने दिया

06:15 PM Jul 09, 2024 IST
pm modi visits russia 2024   भारत रूस मित्रता के कारण देश के किसानों को मुसीबत में नहीं आने दिया

PM Modi Visits Russia 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौरे पर हैं। उन्होंने मंगलवार को मॉस्को में मौजूद भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी क्रेमलिन में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय बैठक में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने पुतिन के सामने आतंकवाद का मुद्दा उठाया।

Highlights
. PM Modi Visits Russia 2024
. भारत-रूस मित्रता पर बोले पीएम मोदी
. मित्रता के कारण देश के किसानों को मुसीबत में नहीं आने दिया

PM Modi Visits Russia 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "महामहिम और मेरे दोस्त, मैं इस भव्य स्वागत और सम्मान के लिए आपका हृदय से बहुत आभार व्यक्त करता हूं। भारत में चुनावों में हमें अभूतपूर्व जीत मिली। उसके बाद आपने जो शुभकामनाएं दीं, उसके लिए भी मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं। मार्च में आपने भी चुनाव में भव्य विजय जीत दर्ज की। चुनाव में जीत के लिए मैं एक बार फिर आपको शुभकामनाएं देता हूं।"

PM Modi in Russia: Sar pe laal topi Rusi, Narendra Modi invokes Raj Kapoor  classic at Moscow diaspora event - India Today

PM Modi ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi Visits Russia 2024) ने कहा, "पिछले 40-50 साल से भारत आतंकवाद को झेल रहा है। आतंकवाद कितना भयानक और घिनौना होता है, वह हम पिछले 40 वर्षों से सामना कर रहे हैं। ऐसे में जब मास्को में आतंकवादी घटनाएं हुईं, जब दागिस्तान में आतंकवादी घटनाएं हुईं, उसका दर्द कितना गहरा होगा, इसकी मैं कल्पना कर सकता हूं। मैं सभी प्रकार के आतंकवाद की घोर निंदा करता हूं। पिछले ढाई दशकों से मेरा रूस के साथ-साथ आपके के साथ भी संबंध रहा है। हम करीब 10 साल में 17 बार मिल चुके हैं।

A dragon in the room as Modi breaks bread with Putin today - India Today

उन्होंने कहा कि गत 5 वर्ष पूरे विश्व के लिए पूरी मानव जाति के लिए बहुत ही चिंताजनक रहे, चुनौतीपूर्ण रहे और अनेक संकटों से गुजरना पड़ा। पहले कोविड के कारण और बाद में संघर्ष और तनावों का कालखंड अलग-अलग भू-भाग में ​जिसने मानव जाति के लिए बहुत संकट पैदा किए। ऐसी स्थिति में जब दुनिया खाद्य-ईंधन-उर्वरक के संकट से जूझ रही थी, भारत-रूस मित्रता और सहयोग के कारण मैंने मेरे देश के किसानों को मुसीबत में नहीं आने दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Abhishek Kumar

View all posts

Advertisement
×