India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi Jharkhand: पीएम मोदी आज झारखंड के दुमका में जनसभा को करेंगे संबोधित, सीता सोरेन के लिए वोट की करेंगे अपील

12:59 AM May 28, 2024 IST
Advertisement

PM Modi Jharkhand: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के चुनाव के लिए 1 जून को मतदान होना है। जिसको लेकर सभी पार्टीयां जोर-शोर में चुनाव प्रचार कर रही हैं। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय जनता पार्टी के विजय संकल्प सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी चौथी बार दुमका पहुंचेंगे। कार्यक्रम तय होने के साथ ही दुमका एयरपोर्ट पर तैयारी शुरू हो गई है। पीएम मोदी की दुमका में जनसभा को लेकर एसपीजी के अधिकारियों ने स्थानीय पदाधिकारियों के साथ पीएम की सुरक्षा को लेकर बैठक भी की है।

बैठक के बाद एयरपोर्ट मैदान पर बनाये जा रहे पंडाल, सभास्थल, आम लोगों के प्रवेश और वीआइपी प्रवेश सहित अन्य चीजों को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए है। वहीं कार्यक्रम स्थल पर जर्मन हैंगर लगाने के लिए कई ट्रकों से सामान उतारा जा चुका है। पीएम मोदी की सभा को लेकर बड़ी तेजी से काम शुरू भी कर दिया गया है। जमीन को समतल करने और घास कटवाने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है। भाजपा के कार्यकर्ता पीएम दौरे को लेकर तैयारियों में जुटे हुए है।

दुमका में शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन और जेएमएम प्रमुख के वफादार नलिन सोरेन के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। सीता सोरेन भी मार्च महीने तक जेएमएम में ही थी और वो जामा विधानसभा क्षेत्र से तीन बार चुनाव जीत चुकी हैं। लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान सीता सोरेन जेएमएम छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गईं। जिसके बाद बीजेपी ने सांसद सुनील सोरेन का टिकट काट कर सीता सोरेन को उम्मीदवार बनाया गया। चुनाव प्रचार के दौरान सीता सोरेन पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन पर निशाना साध रही हैं, लेकिन जेएमएम प्रमुख शिबू सोरेन को अब भी वो अपना अभिभावक बताती हैं। अब तक के चुनाव प्रचार में शिबू सोरेन एक बार भी दुमका नहीं गए हैं, हालांकि कल्पना सोरेन और मंत्री बसंत सोरेन समेत पार्टी के अन्य नेता लगातार चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article