IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM MODI बीजेपी के नए वोटर को करेंगे संबोधित

08:14 PM Jan 11, 2024 IST
Advertisement

लोकसभा चुनावों को देखते हुए, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी 24 जनवरी को होने वाले नए मतदाता सम्मेलन के लिए तैयारी कर रही है, जहां लगभग 50 लाख पहली बार मतदाताओं का स्वागत किया जाएगा। पार्टी सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सभा को वर्चुअली संबोधित करेंगे।

बीजेपी का फोकस नए वोटरों पर

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का फोकस नए वोटरों, खासकर युवाओं को जोड़ने पर है। इसके लिए भाजपा युवा मोर्चा देश भर में 5000 स्थानों पर युवा मतदाता सम्मेलन की सक्रिय तैयारी कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जनवरी को 50 लाख युवा मतदाताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे। पहली बार मतदान करने वालों को महत्व देते हुए यूथ विंग अहम भूमिका निभा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री 50 लाख युवाओं और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से जुड़ेंगे। इसके अतिरिक्त, युवा मतदाताओं से बातचीत के लिए एक ऑनलाइन कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है।

मतदान के मूल्य पर चर्चा

इस बीच, अपने युवा आउटरीच अभियान के हिस्से के रूप में, भाजपा की युवा मोर्चा टीम वर्तमान में कॉलेज परिसरों, कोचिंग सेंटरों, स्टेडियमों, खेल के मैदानों और अन्य क्षेत्रों में जहां युवा मौजूद हैं, जाकर युवाओं से संपर्क करने का प्रयास कर रही है।
नए पंजीकृत मतदाताओं के साथ मतदान के मूल्य पर चर्चा करने के अलावा, भाजपा युवा मोर्चा उन्हें यह भी बताएगा कि 2014 के बाद से देश में क्या बदलाव हुए हैं, भारत कैसे लगातार विकास कर रहा है और सरकार इस विकास को कैसे बढ़ावा दे रही है।

सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी

सूत्रों के अनुसार, भाजपा युवा मोर्चा का लक्ष्य सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी का प्रसार करना और नए मतदाताओं को उन सभी कार्यों से अवगत कराना है जो सरकार युवाओं के लिए कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े नव मतदाता अभियान के प्रभारी हैं। इसके साथ ही बीजेपी युवा मोर्चा की टीम का नेतृत्व बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या कर रहे हैं. इस महीने की शुरुआत में भाजपा मुख्यालय में एक बैठक भी बुलाई गई थी, जिसमें नव विकसित मतदाता आउटरीच कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article