India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी आज छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा और धमतरी में रैलियों को करेंगे संबोधित

03:35 AM Apr 23, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ में 23 और 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरा करेंगे। मोदी अपने इस दो दिवसीय दौरे पर जांजगीर चांपा, धमतरी और सरगुजा के अंबिकापुर में रैली करेंगे।

पीएम की रैली को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ता रात दिन मेहनत कर रहे हैं। 23 अप्रैल को पीएम मोदी के राजभवन में रात्रि विश्राम के मद्देनजर शाम 04 बजे से दिनांक 24 अप्रैल सुबह 10 बजे तक राजभवन के आसपास व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

छत्तीसगढ़ में अभी 10 सीटों पर मतदान होना बाकी है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के अंतर्गत 26 अप्रैल को राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद सीटों के लिए मतदान होना है। पीएम मोदी 23 और 24 अप्रैल को छ्तीसगढ़ में चुनावी सभाएं करेंगे। इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 22 अप्रैल को सुबह साढ़े 10 बजे छत्तीसगढ़ के कांकेर में चुनावी हुंकार भरा था।

प्रधानमंत्री सभा का कार्यक्रम-
भाजपा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 23 अप्रैल को जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री की सभा होगी। जांजगीर के सक्ती में दोपहर एक बजे पीएम मोदी सभा को संबोधित करेंगे। दोपहर तीन बजे महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के धमतरी में सभा होगी। धमतरी की सभा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायपुर लौटेंगे और फिर राजभवन में रात्रि विश्राम कर 24 अप्रैल को अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे। जहां भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

पुलिस ने जारी की यातायात एडवाइजरी -
23 अप्रैल को शाम 06 से 08 बजे के बीच माना विमानतल से फुण्डहर चौक एक्सप्रेस वे होकर शंकर नगर चौक से भगत सिंह चौक जीई रोड होकर राजभवन आने वाले रास्ते और 24 अप्रैल को सुबह 08 से 10 बजे के बीच इसी मार्ग से वापस माना विमानतल जाने वाला मार्ग समेत राम मंदिर से माना विमानतल तक वीआईपी रोड में भी सामान्य आवागमन बाधित रहेगा।

क्या है सुरक्षा के इंतजाम -
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एसपीजी की टीम भी रायपुर पहुंच चुकी है। इसके साथ ही पीएम के दौरे को देखते हुए अधिकारी और जवानों के साथ ही एडीजी स्तर के अधिकारी भी सुरक्षा को लेकर तैनात होंगे। रायपुर एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का छत्तीसगढ़ प्रवास आचार संहिता के दौरान 23 अप्रैल को हो रहा है। रायपुर पहुंचने के बाद नरेंद्र मोदी राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। पीएम के दौरे को लेकर कई लेयर में सुरक्षा व्यवस्था राजभवन के आसपास लगाई गई है।

Advertisement
Next Article