India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कल Ayodhya दौरे पर रहेंगे PM मोदी, सुरक्षा के हुए कड़े इंतजाम

12:39 PM Dec 29, 2023 IST
Advertisement

Ayodhya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के अयोध्या का दौरा करने वाले हैं, जिसको लेकर अयोध्या में आज से ही कड़ी सुरक्षा के इंतजाम हो रहे हैं। PM मोदी अपने अयोध्या दौरे के दौरान 15,000 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। लखनऊ जोन के Additional Director General of Police पीयूष मोर्डिया ने बताया कि, जिले में प्रधानमंत्री के दौरे से पहले प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात लोगों की उच्च स्तरीय व्यवस्था की गई है, जिसमें आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) भी शामिल हैं, सहित अन्य सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

PM के रोड शो का रिहर्सल आज

उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए आज पीएम मोदी के रोड शो का रिहर्सल किया जाएगा। ADG ने कहा, हम ड्रोन से सभी इलाकों की निगरानी कर रहे हैं और ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान भी बनाया गया है। ADG मोर्डिया ने कहा, सुरक्षा में तीन DIG, 17 SP, 38 एडिशनल SP, 82 डिप्टी SP, 90 इंस्पेक्टर, 325 सब इंस्पेक्टर, 35 महिला सब इंस्पेक्टर, 2000 कांस्टेबल, 14 कंपनी PAC, 6 कंपनी CRPF तैनात की जाएगी। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले तैयारियों की देखरेख के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तीन दिनों के लिए अयोध्या में डेरा डाले हुए हैं। अपनी यात्रा के दौरान, पीएम मोदी अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे, जो बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को बढ़ाने की सरकार की प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article