India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी 26 अक्टूबर को गोवा के नेशनल गेम्स का करेंगे उद्घाटन, जानें पूरा शेड्यूल

03:35 PM Oct 25, 2023 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करने के लिए 26 अक्टूबर को महाराष्ट्र और गोवा का दौरा करेंगे। वह पहली बार गोवा में हो रहे 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे, प्रधानमंत्री दोपहर करीब एक बजे महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शिरडी पहुंचेंगे और साईंबाबा समाधि मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे। वह मंदिर में नए दर्शन कतार परिसर का भी उद्घाटन करेंगे।

जानिए पीएम के दौरे का पूरा शेड्यूल

दोपहर करीब 2 बजे प्रधानमंत्री निलवंडे बांध का जल पूजन करेंगे और बांध का नहर नेटवर्क राष्ट्र को समर्पित करेंगे। अपराह्न लगभग 3:15 बजे, प्रधान मंत्री शिरडी में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जहां वह स्वास्थ्य, रेल, सड़क और जैसे क्षेत्रों में लगभग 7500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, राष्ट्र को समर्पित और आधारशिला रखेंगे।

शिरडी में दर्शन क्यू कॉम्प्लेक्स का करेंगे शुभारंभ

शिरडी में नया दर्शन क्यू कॉम्प्लेक्स, जिसका उद्घाटन प्रधान मंत्री द्वारा किया जाएगा, एक आधुनिक बिल्डिंग है। जिसका निर्माण भक्तों के लिए आरामदायक प्रतीक्षा क्षेत्र प्रदान करने के लिए किया गया है। यहाँ 10,000 से अधिक भक्त एक साथ प्रतीक्षा कर सकते हैं। इसमें क्लॉकरूम, शौचालय, बुकिंग काउंटर, प्रसाद काउंटर, सूचना केंद्र जैसी सार्वजनिक सुविधाओं का प्रावधान है। इस नए दर्शन क्यू कॉम्प्लेक्स की आधारशिला अक्टूबर, 2018 में प्रधान मंत्री द्वारा रखी गई थी।

 

Advertisement
Next Article