India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी का अगला मिशन होगा 'वेड इन इंडिया'

02:49 PM Mar 07, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज श्रीनगर में कश्मीरी नागरिकों को संबोधित किया। जहां उन्होनें कहा कि उनका अगला मिशन 'वेड इन इंडिया' होने वाला है। उन्होनें कहा कि लोगों को जम्मू-कश्मीर आना चाहिए और अपनी शादियों की मेजबानी करनी चाहिए। अपने संबोधन में उन्होनें कहा कि दुनिया ने देखा है कि जम्मू-कश्मीर में जी20 का आयोजन कैसे किया गया था।

 Highlights 

पर्यटन के लिए जम्मू-कश्मीर कौन जाएगा?

उन्होनें आगे कह कि एक समय था जब लोग कहा करते थे, "पर्यटन के लिए जम्मू-कश्मीर कौन जाएगा? आज जम्मू-कश्मीर में पर्यटन सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। 2023 में 2 करोड़ से ज्यादा पर्यटक यहां आ चुके हैं...अब दुनिया भर से बड़ी-बड़ी हस्तियां भी जम्मू-कश्मीर आ रही हैं।

 

 

जम्मू-कश्मीर में हुआ G-20 का शानदार आयोजन प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर में पर्यटन के साथ ही कृषि और कृषि उत्पादों की ताकत भी है। जम्मू कश्मीर की केसर, सेब, यहां के मेवे, जम्मू कश्मीरी चेरी, जम्मू कश्मीर अपने आप में ही इतना बड़ा ब्रांड है। जब इरादे नेक हों, संकल्प को सिद्ध करने का जज्बा हो तो फिर नतीजे भी मिलते हैं। पूरी दुनिया ने देखा कि कैसे यहां जम्मू कश्मीर में G20 का शानदार आयोजन हुआ। आज यहां जम्मू कश्मीर में पर्यटन के सारे रिकॉर्ड टूट रहे हैं।

6400 करोड़ की विकास परियोजनाओं का अनावरण

अकेले 2023 में ही 2 करोड़ से ज्यादा पर्यटक यहां आए हैं। 6400 करोड़ की विकास परियोजनाओं का अनावरण इससे पहले पीएम ने जम्मू-कश्मीर के युवा उद्यमियों से भी बातचीत की। उन्होंने एक शहद का बिजनेस करने वाले युवा और बेकरी का बिजनेस करने वाली एक युवती से बात की। बख्शी स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 6400 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का अनावरण किया। पीएम मोदी के दौरे से पहले सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए श्रीनगर में छोटी सड़कों को भी सील कर दिया गया। 24 घंटे पहले से ही स्टेडियम के बाहर बैरिकेडिंग कर दी गई। कश्मीर में इतनी बड़ी जनसभा हाल-फिलहाल में नहीं देखी गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article