India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM मोदी की फिर बढ़ी लोकप्रियता, इप्सोस इंडियाबस सर्वे में 70% हुई अप्रूवल रेटिंग

08:28 AM Aug 24, 2024 IST
Advertisement

अगस्त 2024 के लिए जारी नवीनतम इप्सोस इंडियाबस पीएम अप्रूवल रेटिंग सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 प्रतिशत की प्रभावशाली अप्रूवल रेटिंग हासिल की है। जो उनके मई के सर्वेक्षण में प्राप्त रेटिंग से मेल खाती है। सर्वेक्षण में शामिल अधिकांश लोग प्रधानमंत्री के रूप में उनके प्रदर्शन से खुश हैं और उनको बेहतर नंबर दे रहे हैं। एजेंसी के द्वारा सर्वेक्षण से इसको लेकर स्थिति साफ हो गई है कि मोदी 3.0 गठबंधन सरकार के प्रमुख के रूप में पीएम मोदी की लोकप्रियता कम हुई है, ऐसा कुछ भी नहीं है। इससे यह भी पता चलता है कि उनकी लोकप्रियता कुछ क्षेत्रों, विशेषकर उत्तरी भारत के राज्यों और टियर 1 शहरों में अभी भी अधिक है।

इन क्षेत्रों में मिली उच्च रेटिंग



हालांकि अभी भी मोदी 3.0 सरकार के प्रदर्शन का पूरी तरह से मूल्यांकन करना जल्दबाजी होगी, क्योंकि सरकार को सत्ता में आए केवल दो महीने हुए हैं। ऐसे में सर्वेक्षण इस बात पर प्रकाश डालता है कि इस सरकार को शिक्षा, स्वच्छता और स्वास्थ्य सेवा जैसे क्षेत्रों में उल्लेखनीय रूप से उच्च रेटिंग प्राप्त हुई है। हालांकि, एजेंसी के मुताबिक, साउथ जोन एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जहां पीएम मोदी को कम रेटिंग मिली है। इस साल मई के महीने में एजेंसी ने अपने सर्वे में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70 फीसदी पाई थी, तब ज्यादातर उत्तरदाताओं का मानना ​​था कि वह प्रधानमंत्री के रूप में सराहनीय काम कर रहे हैं।

PM का समर्थन मजबूत



एजेंसी ने उस समय कहा था ''उनकी लोकप्रियता लगातार मई 2024 में आयोजित इप्सोस अप्रूवल रेटिंग सर्वेक्षण से स्पष्ट हुई, जहां उन्होंने अपने प्रदर्शन के लिए 70 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग हासिल की थी। तब भी अधिकांश उत्तरदाताओं का मानना ​​है कि मोदी प्रधानमंत्री के रूप में सराहनीय काम कर रहे हैं।'' इप्सोस सर्वेक्षण के निष्कर्षों को देखें तो, पीएम मोदी ने एक बार फिर अप्रूवल रेटिंग प्राप्त की है जो मई में दर्ज रेटिंग के बराबर है। दूसरे शब्दों में, यह हालिया सर्वेक्षण बताता है कि उनका समर्थन मजबूत था और अभी भी बना हुआ है, यह दर्शाता है पीएम मोदी की लोकप्रियता अभी भी वैसी ही है जैसा कि वर्ष की शुरुआत में देखा गया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article