IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi का आज लोकसभा में भाषण, BJP सांसदों को सदन में मौजूद रहने का निर्देश

10:59 AM Feb 05, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) सोमवार को लोक सभा में अपने भाषण के जरिए जहां एक तरफ अपने सरकार के 10 वर्षों के कामकाज का ब्यौरा देश के सामने रखेंगे, तो वहीं इसके साथ ही वह आगामी लोक सभा चुनाव का एजेंडा भी सेट करते हुए नजर आएंगे। दरअसल, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोक सभा में हुई चर्चा का जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सदन में देंगे। प्रधानमंत्री मोदी शाम को 5 बजे के लगभग लोक सभा में अपना भाषण देंगे। भाजपा ने तीन लाइन का व्हिप जारी कर अपने सभी सांसदों को सोमवार को पूरे दिन सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है।

PM मोदी देंगे जवाबी भाषण

गौरतलब है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोक सभा में 12 घंटे का समय चर्चा के लिए रखा गया था। शुक्रवार को भाजपा की महिला सांसद हिना गावित ने चर्चा की शुरुआत करते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियों को सामने रखा था। दूसरे वक्ता के तौर पर लोक सभा में भाषण देते हुए केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के साथ विपक्षी दलों पर जमकर निशाना भी साधा था। वहीं विपक्षी दलों की तरफ से बोलते हुए कांग्रेस के गौरव गोगोई, DMK के टीआर बालू और AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी सहित कई अन्य विपक्षी सांसदों ने सरकार पर तीखा हमला बोला था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने जवाबी भाषण में विपक्षी दलों के आरोपों पर पलटवार करते नजर आएंगे।

निर्मला सीतारमण करेंगी J-K का बजट पेश

सोमवार को लोकसभा के अन्य एजेंडे की बात करें तो, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जम्मू कश्मीर का अंतरिम बजट सदन में पेश करेंगी। इसके साथ ही वित्त मंत्री सदन में वर्ष 2023-24 के लिए जम्मू कश्मीर के सप्लीमेंट्री डिमांड्स फ़ॉर ग्रांट्स का स्टेटमेंट भी सदन में पेश करेंगी। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह सार्वजनिक परीक्षाओं में गड़बड़ी को रोकने से जुड़े अहम विधेयक- 'द पब्लिक एग्जामिनेशंस ( प्रिवेंशन ऑफ अनफेयर मीन्स ) बिल, 2024 को सदन में पेश करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट अलग-अलग महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपना बयान सदन में पेश करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article