IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

प्रधानमंत्री ने वायनाड में भूस्खलन पर जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये देने का दिया आश्वासन

10:50 AM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

PM On Wayanad landslides: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल के वायनाड में मूसलाधार बारिश के बाद हुए कई भूस्खलनों में मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने आज सुबह मेप्पाडी के पास पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन में 11 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

Highlights

प्रधानमंत्री ने की बड़ी घोषणा

वायनाड में भारी बारिश की वजह से लैंडस्लाइड हुआ। इस दौरान हादसे में करीब 100 लोगों के फंसे होने की खबर सामने आई थी। हादसे में अब तक 2 बच्चों सहित 5 लोगों की मौत हो चुकी है। पीएम मोदी ने वायनाड में हुए लैंडस्लाइड पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

वायनाड के कुछ हिस्सों में हुए भूस्खलन

एक्स पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री ने कहा कि वे वायनाड के कुछ हिस्सों में हुए भूस्खलन से व्यथित हैं। पीएम मोदी ने कहा, "मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और प्रार्थनाएं उन लोगों के साथ हैं जो घायल हुए हैं।"

पीएम ने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से की बात

पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की और वहां मौजूदा स्थिति के मद्देनजर केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि प्रभावित सभी लोगों की सहायता के लिए बचाव अभियान अभी चल रहा है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी स्थिति पर दुख व्यक्त किया। गांधी ने कहा कि उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री और वायनाड जिला कलेक्टर से बात की, जिन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि बचाव अभियान चल रहा है।

आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए नंबर

आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 8086010833 और 9656938689 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि वैथिरी, कलपट्टा, मेप्पाडी और मनंतवाड़ी अस्पताल समेत सभी अस्पताल तैयार हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, "रात में ही सभी स्वास्थ्यकर्मी सेवा के लिए पहुंच गए थे। वायनाड में स्वास्थ्यकर्मियों की और टीमें तैनात की जाएंगी।" विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article