IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

"पुलिस ने लुका-छिपी खेली है": कलकत्ता HC ने बंगाल CID को शाजहान शेख को आज CBI को सौंपने का निर्देश दिया

03:45 PM Mar 06, 2024 IST
Advertisement
Sandeshkhali Case: पश्चिम बंगाल अपराध जांच विभाग को अवमानना ​​नोटिस जारी करते हुए, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को सीआईडी ​​से कहा कि वह जबरन वसूली, जमीन हड़पने और संदेशखाली में यौन उत्पीड़न के आरोपी पूर्व तृणमूल नेता शाहजहाँ शेख की हिरासत सीबीआई को सौंप दे। अदालत ने कहा कि आरोपी शाहजहां शेख की हिरासत बुधवार शाम 4.30 बजे तक सीबीआई को सौंप दी जाए।

Highlights

बंगाल पुलिस ने लुका-छिपी खेली है- कलकत्ता HC

उच्च न्यायालय ने कहा “आरोपी एक अत्यधिक राजनीतिक प्रभावशाली व्यक्ति है। उच्च न्यायालय ने कहा, जांच सीबीआई को सौंप दी जानी चाहिए और आज शाम 4:15 बजे तक आरोपियों को हिरासत में ले लिया जाना चाहिए। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने यह भी कहा कि राज्य पुलिस ने इस मामले में लुकाछिपी का खेल खेला है।

HC ने बंगाल CID को शाजहान शेख को आज CBI को सौंपने का निर्देश दिया

बंगाल सरकार ने पहले मंगलवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा पुलिस के आपराधिक जांच विभाग या सीआईडी ​​को दिए गए आदेश के बावजूद शाहजहाँ की हिरासत सीबीआई को सौंपने से इनकार कर दिया था। इस बीच, पश्चिम बंगाल सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में कलकत्ता उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती देने वाली अपनी याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग की, जिसमें इस साल 5 जनवरी को संदेशखली में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमले से संबंधित संदेशखली मामले की सीबीआई जांच का निर्देश दिया गया था।

पीएम मोदी ने संदेशखाली मामले में पीड़ित महिलाओं से मुलाकात की

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के संदेशखाली गांव में यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं से मुलाकात की।'' सूत्रों के मुताबिक, "उन्होंने अपनी आपबीती प्रधानमंत्री के सामने रखी और प्रधानमंत्री ने एक पिता तुल्य की तरह उन्हें धैर्यपूर्वक सुना। पीड़ित इस बात से बहुत भावुक थे कि पीएम ने उनके दर्द को समझा।"

Advertisement
Next Article