India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चुनावी नतीजों से पहले भाजपा खेमे में जश्न की तैयारी, अमित शाह की मौजूदगी में जेपी नड्डा ने बुलाई बैठक

12:53 PM Jun 03, 2024 IST
Advertisement

लोकसभा चुनाव के सात चरणों के मतदान के बाद मतों की गिनती मंगलवार को होनी है। इससे पहले भाजपा खेमे ने जीत के जश्न की तैयारी भी शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के आवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक चल रही है जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि मतगणना के दिन यानी मंगलवार को मनाए जाने वाले जश्न की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए आज दिन में भाजपा मुख्यालय में भी एक महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है। मंगलवार सुबह के कुछ घंटों के दौरान भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया क्या रहेगी और उन्हें किन मुद्दों पर फोकस करना है, इस पर भाजपा आज ही रणनीति तय करेगी। साथ ही नतीजों की घोषणा के बाद मंगलवार शाम को मनाए जाने वाले जश्न की रूपरेखा भी पार्टी आज ही तय करेगी।

पिछले चुनावों की तरह रह सकता है कार्यक्रम

पिछले लोकसभा चुनावों की परंपरा को देखते हुए यह तय माना जा रहा है कि चुनाव परिणाम स्पष्ट होने के बाद मंगलवार शाम को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि पीएम रोड शो करते हुए भाजपा मुख्यालय पहुंचेंगे। अपने संबोधन के दौरान वह एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनाने के लिए देश के मतदाताओं का आभार जताते हुए मेहनत करने के लिए भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं को धन्यवाद भी देंगे।

PM मोदी ने कीं सात अलग-अलग बैठकें

एग्जिट पोल में बड़ी जीत मिलने के अनुमान से उत्साहित भाजपा के आला नेताओं ने पहले से ही भविष्य की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं रविवार को ताबड़तोड़ सात अलग-अलग बैठकें कीं। पीएम ने देशभर में गर्मी के हालात के साथ-साथ पूर्वोत्तर में चक्रवात के बाद आई बाढ़ के हालात की भी समीक्षा की और साथ ही नई सरकार के पहले 100 दिन के एजेंडे पर भी विचार-मंथन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ही भाजपा अध्यक्ष नड्डा और गृह मंत्री शाह के साथ अपने आवास पर महत्वपूर्ण बैठक की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article