India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का 66वां जन्मदिन आज, PM मोदी-शाह समेत इन नेताओं ने दीं शुभकामनाएं

11:35 AM Jun 20, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ गुरुवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उनके 66वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। एक्स पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने कहा, "राष्ट्रपति जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। हमारे राष्ट्र के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा और समर्पण हम सभी को प्रेरित करता है। उनकी बुद्धिमत्ता गरीबों और हाशिए पर पड़े लोगों की सेवा करने पर जोर एक मजबूत मार्गदर्शक शक्ति है। उनकी जीवन यात्रा करोड़ों लोगों को उम्मीद देती है। भारत उनके अथक प्रयासों और दूरदर्शी नेतृत्व के लिए हमेशा उनका आभारी रहेगा। उन्हें लंबी और स्वस्थ जिंदगी मिले।"

अमित शाह ने दी शुभकामनाएं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और कहा कि राष्ट्र के विकास के लिए राष्ट्रपति का समर्पण एक प्रेरणा है। अमित शाह ने कहा, "भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। राष्ट्र के विकास और समाज के गरीब और वंचित वर्गों के उत्थान के लिए आपका समर्पण सभी के लिए प्रेरणा है। मैं ईश्वर से आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की प्रार्थना करता हूं।"

राजनाथ सिंह- जेपी नड्डा ने भी किया विश

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राष्ट्रपति को शुभकामनाएं दीं और कहा कि भारत को उनकी अंतर्दृष्टि और योगदान से बहुत लाभ हुआ है। "भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को उनके जन्मदिन पर बधाई और शुभकामनाएं। भारत के सर्वांगीण विकास के लिए उनकी राजनेता और दूरदृष्टि के लिए उन्हें व्यापक रूप से सम्मान दिया जाता है। भारत को उनकी अंतर्दृष्टि और योगदान से बहुत लाभ हुआ है। हमारे समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए उनका जुनून सराहनीय है। उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की प्रार्थना करता हूं।'' केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने राष्ट्रपति मुर्मू को शुभकामनाएं देते हुए कहा, "मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। सार्वजनिक सेवा, जन कल्याण और वंचितों के उत्थान के लिए आपका समर्पण हमें प्रेरित करता है। मैं ईश्वर से आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की प्रार्थना करता हूं।"

CM सरमा और CM धामी ने दीं शुभकामनाएं

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राष्ट्रपति ज्ञान और गरिमा के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा, "भारत की माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। राष्ट्रपति जी ज्ञान और गरिमा की प्रतीक हैं। हमारे लोगों के कल्याण के लिए उनकी प्रतिबद्धता और उनकी प्रेरक जीवन यात्रा पूरे देश को प्रेरित करती है। हम असम में आने वाले दिनों में उनके आशीर्वाद और मार्गदर्शन की कामना करते हैं। मैं मां कामाख्या और श्रीमंत शंकरदेव से प्रार्थना करता हूं कि वे राष्ट्र की सेवा में उन्हें लंबी आयु प्रदान करें।" उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी राष्ट्रपति मुर्मू के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की। उन्होंने कहा, "सम्मानित राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मैं भगवान बद्री विशाल से आपके स्वस्थ, लंबे और शुभ जीवन की प्रार्थना करता हूं।" राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आज दिल्ली में जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article